Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

दिवाली के दिन सस्ता हुआ सोना, चांदी के दाम में भी बड़ी गिरावट 

MCX पर एक घंटे की मुर्हुत ट्रेडिंग के दौरान सोना और चांदी के दाम में गिरावट देखने को मिली. सोना 100 रुपये से ज्यादा की गिरावट के साथ बंद हुआ.

article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः भारतीय वायदा बाजार में दिवाली के दिन एक घंटे की मुर्हुत ट्रेडिंग के दौरान सोना और चांदी के दाम में गिरावट (Gold And Silver Price) देखने को मिली. जहां सोना 100 रुपये से ज्यादा की गिरावट के साथ बंद हुआ, चांदी 88 रुपये की मामूली गिरावट के साथ बंद हुई. वास्तव में स्थानीय बाजार में विदेशी कीमतों का असर देखने को मिला. वहीं दूसरी ओर निवेशकों का रुख इक्विटी की ओर था जिसकी वजह से कीमती धातुओं की डिमांड कम रही, जिसकी वजह से सोना और चांदी के दाम में गिरावट देखने को मिली. आइए आपको भी बताते हैं कि आखिर एक घंटे के कारोबारी सत्र के दौरान सोना और चांदी किस तरह का देखने को मिला. 

विदेशी बाजारों में सस्ता हुआ सोना, चांदी फ्लैट 
पहले विदेशी बाजारों की बात करें तो न्यूयॉर्क के कॉमेक्स बाजार की बात करें तो सोना वायदा 5 डॉलर प्रति ओंस की गिरावट के साथ 1650 डॉलर प्रति ओंस पर कारोबार कर रहा है. वहीं दूसरी ओर सोना हाजिर 7 डॉलर प्रति ओंस की गिरावट के साथ 1650 डॉलर प्रति ओंस पर कारोबार करते हुए दिखाई दे रहे हैं. वहीं कॉमेक्स चांदी वायदा 19 डॉलर प्रति ओंस पर फ्लैट कारोबार करती हुई दिखाई दे रही है, चांदी हाजिर के दाम 19.21 डॉलर प्रति ओंस के साथ फ्लैट हैं.  

भारतीय वायदा बाजार में सोना हुआ सस्ता
दिवाली के मौके पर एक घंटे की ट्रेडिंग के दौरान मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर सोने की कीमत में गिरावट देखने को मिली. आंकड़ों पर बात करें तो सोना 109 रुपये प्रति दस ग्राम की गिरावट के साथ 50,517 रुपये प्रति दस ग्राम पर बंद हुआ. जबकि आज सोना 50,700 रुपये पर ओपन हुआ था और यही इसका हाई था, जिसके बाद इसमें लगातार गिरावट बनी रही. शुक्रवार को सोना 50,626 रुपये पर बंद हुआ था. 

Share Market Muhurat Trading 2022: दिवाली पर झूमे निवेशक, बाजार खुलते ही 2.17 लाख करोड़ रुपये का फायदा 

भारत में चांदी 57,500 के पार 
भले ही चांदी मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर लाल निशान पर बंद हुई हो, लेकिन अपने आपको 57,500 के पार रखने में कामयाब रही. वैसे आज चांदी 57,700 रुपये प्रति किलोग्राम पर ओपन हुई थी जो 58,060 रुपये प्रति किलोग्राम तक भी पहुंची, लेकिन इंटरनेशनल मार्केट के दबाव और डिमांड में कमी की वजह से लाल निशान पर आ गई और अंत में 88 रुपये की मामूली गिरावट के साथ 57,525 रुपये पर बंद हुई. वैसे शुक्रवार को चांदी 57,613 रुपये पर बंद हुई थी.

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv

पसंदीदा वीडियो