Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Baba Ramdev की इस कंपनी ने सितंबर में कराया 2.5 लाख रुपये का मुनाफा

सितंबर के महीने में पतंजलि फूड्स के शेयरों में 250.90 रुपये का इजाफा यानी 20.55 फीसदी का रिटर्न देखने को मिला है.

article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः बाबा रामदेव समर्थित पतंजलि फूड्स (Baba Ramdev Backed Patanjali Foods) के शेयरों ने लगातार दूसरे दिन लाइफ टाइम हाई के लेवल को छुआ है. मंगलवार को नई रिकॉर्ड ऊंचाई पर चढ़ने के बाद, पतंजलि फूड्स के शेयर की कीमत (Patanjali Foods Share Price) आज ऊपर की ओर खुले और बीएसई पर 1471.50 रुपये के नए रिकॉर्ड हाई पर पहुंच गए. नई ऊंचाई पर चढ़ते हुए, यह एफएमसीजी स्टॉक लगातार दूसरे दिन भी अपर सर्किट से टकराया. आपको बता दें सितंबर के महीने में कंपनी का शेयर में 250 रुपये से ज्यादा की तेजी देखने को मिली है. कंपनी के हजार शेयर रखने वाले निवेशक ने इस टाइम पैन में 2.5 लाख रुपये का मुनाफा कमाया है. 

1,900 रुपये तक जा सकता है कंपनी का शेयर 
शेयर बाजार के जानकारों के मुताबिक, पतंजलि समूह ने एक स्पष्ट पंचवर्षीय व्यापार योजना पेश की है और अगले पांच वर्षों में चार नए आईपीओ की घोषणा की है. जानकारों के अनुसार पतंजलि फूड्स की कीमत में तेजी है और यह शॉर्टटर्म में 1900 रुपये के लेवल पर जा सकता है. उन्होंने स्टॉक के नए निवेशकों और शेयरधारकों को 1200 रुपये पर स्टॉप लॉस बनाए रखने और 1900 रुपये के शॉर्ट टर्म टारगेट के लिए स्टॉक रखने की सलाह दी.

यहां पर सवा चार रुपये सस्ता हुआ डीजल, जानें कितने हुए दाम 

52 हजार करोड़ से ज्यादा हुआ मार्केट कैप 
बाबा रामदेव समर्थित पतंजलि फूड्स के स्टॉक प्राइस आउटलुक पर, आईआईएफएल सिक्योरिटीज के वाइस प्रेसीडेंट-रिसर्च अनुज गुप्ता ने कहा कि चार्ट पैटर्न पर, पतंजलि फूड्स के शेयर मजबूत दिखाई दे रहा है. पतंजलि फूड्स से बाजार काफी उम्मीदें भी लगाए बैठा है. बाबा रामदेव के पतंजलि फूड्स ने हाल ही में 50,000 करोड़ रुपये का मार्केट कैप के आंकड़े को पार किया था और वर्तमान में यह आगे की ओर बढ़ता हुआ 52,851.25 करोड़ रुपये हो गया है. 

Gold Silver Price Today : यूएस फेड मीटिंग से पहले जान लीजिये सोना और चांदी के दाम 

अगले पांच वर्षों में पांच आईपीओ लाएगा पतंजलि  
हाल ही में, नई दिल्ली में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में, योग गुरु बाबा रामदेव ने अगले वर्षों में समूह के कारोबार का ब्लूप्रिंट सामने रखा था. जिसमें लोगों को जानकारी दी गई थी कि कंपनी अगले चार सालां में पांच आईपीओ लेकर आएगी. यहां तक ​​कि उन्होंने पतंजलि के आईपीओ का नाम पतंजलि वेलनेस, पतंजलि अयुर्वेद, पतंजलि मेडिसिन और पतंजलि लाइफस्टाइल रखा है. जिनसे ग्रुप को एक लाख करोड़ रुपये एकत्र करने का प्लान बनाया है.

Petrol Diesel Price September 21, 2022: 30 फीसदी से ज्यादा सस्ता हो चुका है कच्चा तेल, जानें पेट्रोल और डीजल के दाम 

सितंबर में 2.5 लाख करा दिया मुनाफा 
निवेशकों के लिहाज से देखें तो सितंबर के महीने में निवेशकों को प्रति शेयर पर 250 रुपये से ज्यादा का मुनाफा हुआ है. कंपनी के शेयर ने मौजूदा महीने में 20 फीसदी से ज्यादा का रिटर्न दिया है. 30 अगस्त को कंपनी का शेयर 1,220.60 रुपये पर था, जो आज बढ़कर 1,471.50 रुपये पर पहुंच गया. इसका मतलब यह हुआ कि अगर किसी निवेशक के पास 1,000 शेयर होते तो उसे प्रति 250 रुपये के मुनाफे के हिसाब से 2.5 लाख रुपये का प्रॉफिट हो चुका होता. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv