Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

UP Election Results 2022: पहले से ज्यादा 'बूढ़ी' हुई विधानसभा, जानें कौन है सबसे युवा और बुजुर्ग विधायक?

विधानसभा चुनाव में सबसे युवा और सबसे बुजुर्ग दोनों ही उम्मीदवार समाजवादी पार्टी से जीते हैं. 

article-main

यूपी विधान परिषद में 2 सीटों पर चुनाव होने जा रहा है. 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव (UP Election Results 2022) के नतीजों में बीजेपी (BJP) की बंपर जीत हुई है. यूपी में एक बार फिर योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath)  मुख्यमंत्री बनने जा रहे हैं. इस बार कई नए चेहरे जीतकर विधानसभा पहुंचे हैं. हालांकि इस बार विधानसभा में विधायकों की औसत उम्र पहले से अधिक हो गई. विधानसभा में विधायकों की औसत उम्र पहले 49 साल थी वहीं इस विधानसभा में विधायकों की औसत उम्र बढ़कर 51 साल हो गई है.

सबसे युवा विधायक कौन?
युवा विधायकों की बात करें तो इस बार समाजवादी के दो विधायक 25 साल की उम्र में ही चुनाव जीतकर विधानसभा पहुंचे हैं. सपा के अंकित भारती ने सैदपुर विधानसभा से चुनाव जीता है. वहीं राहुल राजपूत ने हरचंदपुर से चुनाव जीता है. 

यह भी पढ़ेंः Yogi कैबिनेट में कौन-कौन होगा शामिल? चर्चा में ये नाम सबसे आगे
 
सबसे युवा विधायक कौन?
सबसे बुजुर्ग विधायकों की बात करें तो यह भी समाजवादी पार्टी से ही हैं. सपा के आजमगढ़ निजामाबाद से सपा विधायक आलम बदी की उम्र 86 साल है वहीं इसके बाद रामपुर से सपा विधायक नसीर खां का नंबर आता है जिनकी उम्र 85 साल है. आलम बदी निजामाबाद से लगातार 5वीं बार चुनाव जीते हैं. उनकी छवि बेहद ईमानदार नेता की मानी जाती है. 

बीजेपी में कौन सबसे युवा और बुजुर्ग विधायक?
बीजेपी की बात करें तो युवा विधायक योगी सरकार में राज्य मंत्री संदीप सिंह हैं. 30 साल के संदीप अलीगढ़ जिले की अतरौली सीट से जीते हैं. वहीं बीजेपी के विधायकों की औसत उम्र 52.7 साल है. वहीं अयोध्या सीट से जीते वेद प्रकाश बीजेपी के सबसे बुजुर्ग विधायक हैं. इनकी उम्र 74 साल है.  

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv

पसंदीदा वीडियो