Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

UP Elections: मुस्लिम महिलाओं के वोट हासिल करने के लिए BJP ने बनाई ये स्ट्रैटजी

Uttar Pradesh Elections: उत्तर प्रदेश के चुनाव में मुस्लिम मतदाताओं को लुभाने के लिए सपा, बसपा, कांग्रेस ने पूरा जोर लगाया हुआ है.

article-main

Image Credit- Twitter/hussian_wajahat

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Chunav) में सभी दल वोटर्स को लुभाने के लिए जमकर प्रचार कर रहे हैं. हर तबके, हर समुदाय के वोटर को अपनी पार्टी के प्रति आकर्षित करने के लिए हर दल अलग रणनीति पर काम कर रहा है.

कहा जाता है कि आमतौर पर मुस्लिम समुदाय भाजपा को वोट करने से परहेज करता है लेकिन भाजपा इस समुदाय की महिलाओं को अपने बड़े समर्थक के तौर पर देख रही है, इसीलिए भाजपा ने मुस्लिम महिलाओं को लुभाने के लिए खास रणनीति पर काम करने की तैयारी की है.

दरअसल इसबार मुस्लिम महिलाओं को लुभाने का जिम्मा RSS की मुस्लिम विंग को दिया गया है. जिसके तहत मुस्लिम राष्ट्रीय मंच (Muslim Rashtriya Manch) ने उत्तर प्रदेश में घर-घर जाकर मुस्लिम महिलाओं को सरकार की नीतियों के बारे में जागरूक करने का प्लान बनाया है.

मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के राष्ट्रीय संयोजक शाहिद सईद ने न्यूज एजेंसी ANI को बताया कि हम घर-घर जाकर उनके लिए मोदी सरकार और योगी सरकार द्वारा किए गए कामों के बारे में बताएंगे. कोरोना को देखते हुए हमारा ध्यान विशेष तौर पर छोटी बैठकों पर होगा.

उन्होंने कहा कि ट्रिपल तलाक को खत्म करने से लेकर शादी की न्यूनतम आयु 18 से 21 वर्ष तक बढ़ाने के अलावा पीएम मोदी और यूपी के सीएम ने महिलाओं के लिए शौचालय, शिक्षा, स्वास्थ्य, सुरक्षा को लेकर विशेष स्कीम चलाईं.

सईद ने कहा कि इन सभी योजनाओं से मुस्लिम महिलाओं को विशेष लाभ हुआ है. आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के वोटर्स में मुस्लिम मतदाताओं की संख्या लगभग 20 प्रतिशत है. ऐसे में राष्ट्रीय मुस्लिम मंच आगामी विधानसभा चुनावों से पहले अधिक से अधिक मतदाताओं तक पहुंचने का प्रयास कर रहा है.

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv

पसंदीदा वीडियो