Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Akhilesh Yadav ने चुनाव आयोग से गुहार लगाई, कहा-EVM ठीक रहे क्योंकि लोग देना चाहते हैं वोट

रामपुर में दूसरे चरण में होने वाले मतदान के लिए सपा के प्रत्याशियों के पक्ष में अखिलेश यादव ने जनसभा की और केंद्र पर गंभीर आरोप लगाए.

article-main

Akhilesh Yadav . (File Photo-PTI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने चुनाव आयोग से गुहार लगाई है कि मतदान के दौरान इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (EVM) ठीक रहे क्योंकि लोग चुनाव के महायज्ञ में हिस्सा लेना चाहते हैं.

सपा नेता अखिलेश यादव ने कहा, 'EVM ठीक रहे क्योंकि लोग वोट देना चाहते हैं. चुनाव आयोग यह सुनिश्चित करे.' दूसरे चरण की वोटिंग 14 फरवरी को है. ऐसे में अखिलेश यादव ने चुनाव आयोग से यह अपील की है.

पहले चरण के मतदान के तहत 10 फरवरी को पश्चिमी उत्तर प्रदेश के 11 जिलों की 58 विधानसभा सीटों पर वोटिंग हुई थी. कुछ जगहों पर ईवीएम खराब होने की खबरें सामने आईं थीं जिन्हें समय रहते ही ठीक कर लिया गया था. अखिलेश यादव ने ईवीएम पर एक बार फिर सवाल खड़ा किया है.

Video: RLD अध्‍यक्ष जयंत चौधरी की पत्नी चारू हुईं इमोशनल, पूछा- मेरे पति ने क्या गलत किया था?

आशीष मिश्रा की जमानत पर भी भड़के अखिलेश

लखीमपुर हिंसा के आरोपी आशीष मिश्रा को जमानत मिलने अखिलेश यादव ने नाराजगी जताई है. उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर निशाना साधते हुए शुक्रवार को कहा कि छात्रों के लिए विश्वविद्यालय बनाने वाले आजम खान झूठे मुकदमों के कारण जेल में हैं, लेकिन किसानों को जीप से कुचलने वाला जेल से बाहर है, यही भाजपा का न्यू इंडिया है.

पहले चरण की वोटिंग पर क्या बोले अखिलेश?

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक अखिलेश यादव ने कहा है कि जिस तरह से पहले चरण का मतदान हुआ उससे कल शाम को ही परिणाम आ गए और इस बार बीजेपी की हवा खराब है, उसका सफाया होने जा रहा है. रामपुर में दूसरे चरण में होने वाले मतदान के लिए समाजवादी पार्टी के प्रत्याशियों के पक्ष में जनसभा करते हुये सपा अध्यक्ष यादव ने सरकार पर गंभीर आरोप लगाए.

अखिलेश यादव ने कहा, 'अब्दुल्ला आजम को दो साल तक झूठे मुकदमों के कारण जेल में रहना पड़ा. आजम खान को भी झूठे मुकदमों में जेल भेज दिया गया और उन पर भैंस चोरी, मुर्गी चोरी, किताब चोरी के मुकदमे लगाए गए. दुनिया में कहीं भी किसानों को जीप से नहीं कुचला गया  लेकिन यूपी का चुनाव है इसलिये जेल से जमानत मिल गई और बाहर आ गए. रामपुर में दूसरे चरण में 14 फरवरी को वोटिंग होने वाली है.

(रामपुर से सैय्यद आमिर की रिपोर्ट.)

और भी पढ़ें-
Exclusive Interview: Hijab मामले पर CM Yogi का बयान- देश की व्यवस्था संविधान से चलेगी, शरीयत से नहीं
सबमें डालो फूट, मिलकर करो लूट, Congress पर पीएम मोदी का सियासी तंज

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv