Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

UP Election 2022: अगर जरूरत पड़ी तो क्या बसपा के साथ सरकार बनाएगी सपा? Akhilesh ने दिया यह जवाब

Uttar Pradesh Elections: उत्तर प्रदेश चुनाव में इस बार भाजपा और सपा के बीच सीधी टक्कर बताई जा रही है. सपा को उम्मीद है कि वो भाजपा को हरा देगी.

article-main

डीएनए हिंदी वेब डेस्क

Updated: Feb 03, 2022, 04:24 PM IST

Edited by

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: उत्तर प्रदेश चुनाव में पहले चरण के मतदान में अब कम ही समय रह गया है, ऐसे में सभी सियासी दल जमकर प्रचार कर रहे हैं. समाजवादी पार्टी को उम्मीद है कि इस बार वो ही सरकार बनाएगी. गुरुवार को यूपी के बुलंदशहर में मीडिया कर्मियों ने उनसे सवाल किया कि क्या अगर चुनाव परिणाम (Election Results) के बाद उन्हें बसपा के समर्थन की जरूरत पड़ी तो क्या वह ऐसा करेंगे?

इसके जवाब में अखिलेश यादव ने कहा, "मैंने तो कहा है कि समाजवादियों के साथ अंबेडकरवादी भी साथ आएं क्योंकि संविधान बचाना है. लोकतंत्र बचाना है. अगर लोकतंत्र और संविधान नहीं बचेगा तो सोचो हमारे अधिकारों का क्या होगा. मैं फिर अपील करता हूं कि हम सब लोग बहुरंगी लोग हैं. लाल रंग हमारे साथ, सफेद, हरा, नीला तो हम चाहते हैं कि अंबेडकरवादी भी हमारे साथ आएं और इस लड़ाई को और मजबूत करें."

पढ़ें- गृह मंत्री Amit Shah ने फिर क्यों दी RLD चीफ Jayant Chaudhary को नसीहत?

बजट से किसान दुखी- अखिलेश
अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने कहा कि किसान दुखी हैं कि इस बजट में भी उनके साथ धोखा हुआ है. गरीब को महसूस ही नहीं हो रहा कि कोई बजट भी आया है. सरकार इसे अमृत बजट कह रही है, अगर यह अमृत बजट है तो इससे पहले सब जहर वाले बजट थे क्या? और सुना है कि डायमंड सस्ता हो जाएगा तो देखिए गरीबों का कितना ख्याल रखा है.

नोएडा में प्रचार करेंगे अखिलेश
मीडिया कर्मियों से बातचीत में अखिलेश यादव ने कहा, "अंधविश्वास है कि जो CM नोएडा जाता है, वो चुनाव हार जाता है, लेकिन एक मान्यता ये भी है कि जो नोएडा जाता है उसकी भी सरकार बनती है. मैंने 2011 में नोएडा से साइकिल यात्रा शुरू की और सरकार बनाई. मैं फिर से वहां जा रहा हूं क्योंकि आने वाले समय में हमें सरकार बनानी है."

पढ़ें- CM Yogi को बीजेपी में ही अलग-थलग कर दिया गया है- अखिलेश

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv