Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

DC vs MI Match Highlights: फ्रेजर के बाद गेंदबाजी में रसिख-मुकेश का कमाल, दिल्ली ने मुंबई को 10 रन से दी मात

DC vs MI Match Highlights: आईपीएल 2024 का 43वां मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के बीच अरुण जेटली स्टेडियम में खेला गया था. इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने मुंबई इंडियंस को 10 विकेट से हरा दिया है.

Latest News
article-main

आईपीएल 2024, डीसी बनाम एमआई (DC vs MI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

आईपीएल 2024 का 43वां मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के बीच अरुण जेटली स्टेडियम में खेला गया था. इस मैच में दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 257 रन बनाए थे. इसके जवाब में मुंबई ने 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 247 रन बनाए है और साथ ही मुकाबले में 10 रनों से करारी शिकस्त झेली है. आईपीएल इतिहास में डीसी ने पहली बार 250 से अधिक का स्कोर बनाया था. टीम के लिए जेक फ्रेजर मैक्गर्क ने तूफानी पारी खेली और साथ ही गेंदबाजी में रसिख सलाम और मुकेश कुमार ने घातक गेंदबाजी की है. 

258 रनों का मिला था लक्ष्य

मुंबई इंडियंस को दिल्ली कैपिटल्स ने 258 रनों का लक्ष्य दिया था. इसके जवाब में एमआई की शुरुआत इतनी अच्छी नहीं गई थी और टीम ने अपने दोनों ओपनर्स के विकेट जल्द ही गंवा दिए थे. हालांकि बाद में कप्तान हार्दिक पांड्या और तिलक वर्मा के बीच अच्छी साझेदारी हुई. लेकिन हार्दिक 46 रन बनाकर आउट हो गए. वहीं तिलक ने 32 गेंदों में 4 छक्के और इतने ही चौकों की मदद से 63 रनों की पारी खेली. हालांकि तिलक की पारी टीम के किसी काम नहीं आ सकी और टीम को 10 रन से मुकाबाल गंवाना पड़ा है. 

टीम के लिए ईशान किशन 20, रोहित शर्मा 8, सूर्यकुमार 26, तिलक वर्मा 63, हार्दिक पांड्या 46, नेहाल वढेरा 4, टिम डेविड 37, मोहम्मद नबी 7, पीयूष चावला 10 और ल्यूक वुड ने नाबाद 3 गेंदों में 9 रन बनाए. वहीं मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2024 में 9 मैचों में 6 में हार का सामना कर लिया है और सिर्फ 3 मैच ही जीते है. 


यह भी पढ़ें- ऐतिहासिक जीत के बाद Punjab Kings को लगा बड़ा झटका, ये दिग्गज हुआ बाहर


इन गेंदबाजों ने लिए सबसे ज्यादा विकेट

डीसी बनाम एमआई मुकाबले में सबसे ज्यादा विकेट रसिख और मुकेश ने लिए है. उन्होंने 3-3 विकेट अपने नाम किया. इसके अलावा खलील अहमद ने 2 दो विकेट झटका है. वहीं मुंबई के लिए ल्यूक वुड, जसप्रीत बुमराह, पीयूष चावला और मोहम्मद नबी ने 1-1 विकेट चटकाया है. 

ऐसी रह पहली पारी

दिल्ली कैपिटल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 257 रन बनाए थे. टीम के लिए जेक फ्रेजर मैक्गर्क ने 27 गेंदों में 6 छक्के और 11 चौकों की मदद से 84 रन बनाए. इसके अलावा ट्रिस्टन स्टब्स ने 25 गेंदों में नाबाद 48 रनों की पारी खेली थी. वहीं अन्य बैटर्स अभिषेक पोरेल 36, शाई होप 41, ऋषभ पंत 29 और अक्षर पटेल ने नाबाद 6 गेंदों में 11 रनों की पारी खेली. इसके साथ ही टीम ने आईपीएल इतिहास का अपना सबसे बड़ा स्कोर भी बना लिया. 

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है.. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.idpl.dna&pcampaignid=web_share

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement