trendingPhotosDetailhindi4121030

भारत की पहली वेब सीरीज जो आज भी लोगों को आती है पसंद, अब तक नहीं देखी तो फटाफट निपटा लें

फिल्मों के साथ ही साथ लोगों को अब वेब सीरीज भी काफी पसंद आती हैं, पर क्या आप जानते हैं भारत की पहली वेब सीरीज कौन सी है. नहीं, तो हम आपको बताते हैं.

आज के समय में फिल्मों के साथ ही साथ वेब सीरीज का भी काफी चलन है. तमाम ओटीटी ऐप्स जैसे नेटफ्लिक्स, अमेजन प्राइम, जी5, हॉटस्टार, सोनी लिव पर आपको ढेर सारे वेब शोज (OTT platforms Web Series) मिल जाएंगे. कुछ सीरीज का तो इतना क्रेज होता है कि लोग इसके सीक्वल का बेसब्री से इंतजार करते हैं. सेक्रेड गेम्स, फैमिली मैन, मिर्जापुर, आर्या, पंचायत से लेकर तमाम सीरीज को लोगों का प्यार भी मिला है पर क्या आप जानते हैं कि भारत की पहली वेब सीरीज (India's first web series) कौन-सी थी. हम आपको बताते हैं कि देश की पहली सीरीज कौन सी थी और वो कब रिलीज हुई थी. 

1.India's first web series name 

India's first web series name 
1/5

देश की पहली वेब सीरीज 'परमानेंट रूममेट ' थी. जी हां, द वायरल फीवर के फाउंडर अरुणाभ कुमार ने इसे बनाया था. ये एक कपल के इर्द गिर्द घूमती है.



2.Permanent Roommates starcast

Permanent Roommates starcast
2/5

इस वेब सीरीज में सुमीत व्यास और निधि सिंह लीड रोल में नजर आए थे. सुमीत पहले से भी बॉलीवुड और टीवी में एक्टिव थे पर इस सीरीज ने उन्हें रातों रात स्टार बना दिया था. वहीं निधि के भी लोग दीवाने हो गए थे.



3.India's first web series release date

India's first web series release date
3/5

वेब सीरीज परमानेंट रूममेट का पहला सीजन साल 2014 में रिलीज हुआ था. इसके पहले सीजन को 50 मिलियन व्यूज मिले थे.



4.Permanent Roommates all season where to watch

Permanent Roommates all season where to watch
4/5

परमानेंट रूममेट के तीन सीजन आ चुके हैं. इसके पहले और दूसरे सीजन को जी5 पर और तीसरे को अमेजन प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं. 
 



5.Permanent Roommates story

Permanent Roommates story
5/5

सीरीज की कहानी मिकेश (सुमीत व्यास) और तान्या (निधि सिंह) के इर्द-गिर्द घूमती है. ये एक यंग कपल की स्टोरी दर्शाती है जिससे आज के लोग काफी कनेक्ट करते हैं. ये आज के यंग कपल्‍स के सामने आने वाली चुनौतियों को दिखाती है.



LIVE COVERAGE