Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IPL 2024 PBKS vs RCB Highlights: विराट कोहली की आतिशी बल्लेबाजी से आरसीबी की उम्मीदें बरकरार, पंजाब किंग्स प्लेऑफ की रेस से बाहर

IPL 2024 Punjab vs Bengaluru Highlights: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने आईपीएल 2024 के 58वें मुकाबले में पंजाब किंग्स को 60 रन से हराया. विराट कोहली बने प्लेयर ऑफ द मैच.

Latest News
article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

विराट कोहली (Virat Kohli) की तूफानी पारी की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) ने आईपीएल 2024 में लगातार चौथी जीत दर्ज कर ली है. गुरुवार की रात आरसीबी ने पंजाब किंग्स (PBKS) को 60 रन के बड़े अंतर से हराकर अपनी प्लेऑफ की उम्मीदें बरकरार रखी है. वहीं पंजाब की टीम टॉप-4 की रेस से बाहर हो गई है. मुकाबले में फाफ डुप्लेसी की कप्तानी वाली टीम ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर निर्धारित 20 ओवर में 241 रन का स्कोर खड़ा किया था. इसके जवाब में पंजाब 17 ओवर में 181 पर ही सिमट गई. 47 गेंद में ताबड़तोड़ 92 रन ठोकने वाले कोहली को प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया.


ये भी पढ़ें: श्रीलंका ने किया टी20 वर्ल्ड कप टीम का ऐलान, इस खिलाड़ी को बनाया कप्तान 


पंजाब ने भुगता खराब फील्डिंग का खामियाजा

पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाए जाने के बाद आरसीबी को तीसरी ही गेंद पर झटका लग सकता था, लेकिन विराट कोहली का कैच आशुतोष शर्मा ने टपका दिया. अपना पहला आईपीएल मैच खेल रहे विधवत कावरेप्पा को विकेट मिलते-मिलते रह गया. हालांकि उन्होंने अपने दूसरे ओवर में फाफ डुप्लेसी को चलता कर दिया. इसी ओवर में उन्हें कोहली का विकेट मिल जाता, लेकिन आखिरी गेंद पर इस बार राइली रुसो ने कैच टपकाया. पावरप्ले के अंदर तीसरा ओवर लेकर आए कावेरप्पा ने विल जैक्स को पवेलियन भेजा. हालांकि एक गेंद बाद एक बार फिर वह अनलकी रहे और रजत पाटीदार को जीवनदान मिला. 

कोहली और पाटीदार ने पंजाब के फील्डर्स से मिले इन तोहफों का फायदा उठाकर 32 गेंदों में 76 रनों की साझेदारी कर डाली. इस बीच पाटीदार ने 21 गेंदों में फिफ्टी ठोक दी. वह 10वें ओवर की अंतिम गेंद पर 23 गेंदों में 3 चौके और 6 छक्कों की मदद से 55 रन बनाकर आउट हुए. इस समय आरसीबी का स्कोर 119 रन था. इसके बाद बारिश आ गई और फिर ओले भी पड़े. मगर कुछ देर के ब्रेक के बाद मैच फिर शुरू हुआ. विराट कोहली और कैमरन ग्रीन ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 17वें ओवर की समाप्ति तक आरसीबी को 200 के पार पहुंचाया. 

कोहली अपने नौवें आईपीएल शतक की ओर तेजी से बढ़ रहे थे, लेकिन बड़ा शॉट खेलने के प्रयास में वह आउट हो गए. उन्होंने 47 गेंद में 7 चौके और 6 छक्कों की मदद से 92 रन बनाए. दिनेश कार्तिक और ग्रीन ने 19वें ओवर में 21 रन कूटे, जिससे आरसीबी 250 के पार जाती दिख रही थी. मगर हर्षल पटेल ने आखिरी ओवर में शानदार गेंदबाजी की और सिर्फ 3 ही रन दिए. इस ओवर में उन्हें 3 विकेट भी मिला. इसी के साथ हर्षल मौजूदा सीजन में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले गेंदबाजों की सूची में टॉप पर पहुंचे. ग्रीन ने 27 गेंद में 46 रन बनाए. वह पारी की आखिरी गेंद पर आउट हुए. कार्तिक ने महज 7 गेंदों में 18 रन ठोके.

धाकड़ शुरुआत के बाद बिखर गई पंजाब की पारी

विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब ने पावरप्ले के अंदर भले ही प्रभसिमरन सिंह और जॉनी बेयरस्टो (16 गेंद में 27 रन) के विकेट गंवाए, लेकिन 75 रन भी बटोरे. राइली रुसो ने 21 गेंद में फिफ्टी ठोक आरसीबी के खेमे में खलबली मचा दी थी. इसके बाद कर्ण शर्मा ने बैक टू बैक ओवर में रुसो (27 गेंद में 61 रन) और जितेश शर्मा का विकेट चटकाकर मैच आरसीबी की झोली में डाल दिया. शशांक सिंह (19 गेंद में 37 रन) को विराट कोहली ने डारेक्ट थ्रो पर रन आउट कर पंजाब की बची खुची उम्मीदें भी समाप्त कर दी. आरसीबी के लिए मोहम्मद सिराज ने 3 जबकि कर्ण शर्मा, स्वप्निल सिंह और लॉकी फर्ग्यूसन ने 2-2 विकेट झटके.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement