Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs NZ: जिस पिच पर होगा सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से मुकाबला, उसपर शमी और सिराज का चलता है सिक्का

India vs New Zealand Semifinal: भारत-न्यूजीलैंड सेमीफाइनल मुकाबला फ्रेश नहीं पुरानी पिच पर खेला जाएगा. जानिए इस पिच पर कैसा है टीम इंडिया का रिकॉर्ड.

article-main

IND vs NZ Semifinal 1

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: वर्ल्डकप 2023 का पहला सेमीफाइनल भारत और न्यूजीलैंड के बीच वानखेड़े स्टेडियम में कुछ ही देर में शुरू होने वाला है. मैच से पहले खबरें आईं कि जिस पिच पर यह महामुकाबला होने वाला था, वह बदल गई है. सेमीफाइनल मैच पिच नंबर 7 पर खेला जाने वाला था, जो अब 6 नंबर पिच पर होगा. जिसका मतलब है कि यह नॉकआउट मैच फ्रेश पिच पर नहीं, एक उपयोग की गई पिच पर खेला जाएगा. पिच नंबर 6 पर इस वर्ल्डकप में अब तक दो मुकाबले हुए हैं. साउथ अफ्रीका बनाम इंग्लैंड और भारत बनाम श्रीलंका मुकाबला इस पिच पर खेला जा चुका है. अफ्रीकी टीम ने इंग्लैंड को 229 रन से मात दी तो, टीम इंडिया ने श्रीलंका को 55 रन पर ऑलआउट कर 302 रन के विशाल अंतर से जीत दर्ज की थी. मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी की कातिलाना गेंदबाजी के सामने श्रीलंकाई बल्लेबाज टिक नहीं पाए थे.

यह भी पढ़ें: सेमीफाइनल मुकाबले से पहले पिच को लेकर हुआ विवाद, जानें क्या है पूरा माजरा

वानखेड़े ने देखा सिराज का तूफान

भारत ने बल्लेबाजों के एकजुट प्रदर्शन से 357 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया था. लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम भारतीय तेज गेंदबाजों के धारदार गेंदबाजी के आगे बेबस नजर आई. सिराज ने एशिया कप फाइनल में लंकन बल्लेबाजी लाइन अप को ध्वस्त करने के बाद एक बार फिर उनके मन में खौफ पैदा किया. सिराज की खौफनाक गेंदबाजी का आलम यह रहा कि उन्होंने सिर्फ 7 गेंदों में 3 विकेट चटका दिए.

शमी ने मचाई सनसनी

सिराज की तूफानी गेंदबाजी के बाद श्रीलंका के खिलाफ पहले बदलाव के तौर पर आए शमी ने गदर काट दिया. उन्होंने सिर्फ 5 ओवर ही डाले और पंजा खोल दिया. टीम इंडिया के इस स्पीड स्टार ने एक मेडन रखते हुए श्रीलंका के बल्लेबाजी क्रम को तहस-नहस कर दिया. वर्ल्डकप में शमी का यह तीसरा पांच विकेट हॉल था. सिराज और शमी की धारदार गेंदबाजी की बदौलत भारत ने 20 ओवरों के अंदर श्रीलंका को समेट दिया. 

न्यूजीलैंड की बढ़ी मुश्किलें

सेमीफाइनल मुकाबला अब इसी पिच पर होने वाला है. सिराज और शमी के फॉर्म को देखते हुए भारतीय फैंस जरूर गदगद होंगे. वहीं विपक्षी टीम न्यूजीलैंड की हवाइयां गुम हो गई होंगी. अब देखना है कि यह भारतीय जोड़ी अपनी टीम को फाइनल में पहुंचा पाती है या नहीं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement