Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'भारत ने हमेशा आपके देश की मदद की', मालदीव के विदेश मंत्री से बोले एस जयशंकर

मालदीव के विदेश मंत्री मूसा जमीर आजकल भारत दौरे पर हैं. इस दौरान उन्होंने विदेश मंत्री एस जयशंकर से मुलाकात की.

Latest News
article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने मालदीव के विदेश मंत्री मूसा जमीर से खास बातचीत की. मालदीव के विदेश मंत्री मूसा जमीर पदभार संभालने के बाद पहली बार भारत की यात्रा आए हैं. इस दौरान गुरुवार को उन्होंने विदेश मंत्री एस जयशंकर के साथ बैठक की. इस दौरान एस जयशंकर ने कहा कि भारत मालदीव के विकास के लिए हमेशा एक प्रमुख प्रदाता रहा है. 

एस जयशंकर ने कही ये बात
विदेश मंत्री ने कहा कि ये बैठक आपसी संबंधों पर चर्चा करने और भविष्य की दिशाएं तय करने का एक अवसर है. उन्होंने कहा कि निकट और निकटतम पड़ोसियों के रूप में हमारे संबंधों का विकास स्पष्ट रूप से आपसी हितों और पारस्परिक संवेदनशीलता पर आधारित है. जहां तक ​​भारत का सवाल है, ये हमारी ‘पड़ोसी पहले’ नीति और ‘सागर’ दृष्टिकोण के संदर्भ में व्यक्त किए गए हैं.


ये भी पढ़ें-तमिलनाडु की पटाखा फैक्ट्री में भयानक विस्फोट, 5 महिलाओं समेत 8 लोगों की मौत  


जयशंकर ने कहा, भारत मालदीव को विकास सहायता देने वाले देशों में प्रमुख है. हमारी परियोजनाओं से आपके देश के लोगों को बहुत लाभ हुआ है. हमने जीवन की गुणवत्ता में योगदान दिया है. इनमें बुनियादी ढांचा परियोजनाओं और सामाजिक पहल से लेकर चिकित्सा निकासी और स्वास्थ्य सुविधाएं शामिल हैं.

भारत ने आपके देश की सुरक्षा और भलाई को बढ़ाया
उन्होंने कहा, हमने पहले भी अनुकूल शर्तों पर वित्तीय सहायता दी है. भारत कई अवसरों पर मालदीव के लिए सबसे पहले आगे बढ़कर मदद देने वाले देशों में रहा है. जयशंकर ने कहा, हमारे सहयोग ने साझा गतिविधियों, उपकरण, क्षमता के निर्माण और प्रशिक्षण के माध्यम से आपके देश की सुरक्षा और कल्याण को भी मजबूत किया है. (इनपुट- भाषा)

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement