Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Tamil Nadu Rain Alert: तमिलनाडु में हो रही बारिश के बीच IMD ने किया अलर्ट, कई जिलों के स्कूलों में छुट्टी

Tamil Nadu Rain News: बारिश के कारण अधिकारियों ने तमिलनाडु के कई जिलों में स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी है. आईएमडी ने संभावना जताई है कि आने वाले दिनों में बारिश हो सकती है.

article-main

rain alert news hindi 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: तमिलनाडु में पूर्वोत्तर मॉनसून के तेज होने के कारण राज्‍य के अलग-अलग हिस्सों में भारी बारिश हो रही है. पूर्वोत्तर मानसून के चलते तमिलनाडु, केरल और पुडुचेरी जैसे राज्यों में भारी बारिश हो रही है, जिसके चलते कहीं जलजमाव तो कहीं लैंडस्लाइड की घटनाएं भी घट रही हैं. कई जिलों में लगातार बारिश हो रही है, इस बीच भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने बारिश को लेकर एक ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया है. इस बीच राज्य के कई जिलों के प्राधिकारियों ने विद्यालयों में अवकाश घोषित कर दिया है. 

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने तमिलनाडु और पुडुचेरी के तटीय क्षेत्रों और कराईकल में 14-15 नवंबर को कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी बारिश होने का पूर्वानुमान जताया है. आईएमडी ने कहा कि अगले 24 घंटों के दौरान दक्षिण-पश्चिम बंगाल की खाड़ी और दक्षिण अंडमान सागर के ऊपर एक ऊपरी हवा के चक्रवाती परिसंचरण के कारण बंगाल की खाड़ी के ऊपर एक कम दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है. इसके पश्चिम-उत्तर पश्चिम की ओर बढ़ने और 16 नवंबर के आसपास पश्चिम मध्य बंगाल की खाड़ी पर एक दबाव में केंद्रित होने की संभावना है.

ये भी पढ़ें: Gurugram News: गुरुग्राम में हैरान करने वाला मामला, कोर्ट रूम में जज सुना रहे थे फैसला रफूचक्कर हो गया कैदी

कई जिलों के स्कूलों में छुट्टी घोषित 

आईएमडी की मानें तो तमिलनाडु के तिरुपत्तूर, वेल्लोर, रानीपेट, तिरुवल्लूर, चेन्नई, तिरुवन्नमलाई, कल्लाकुरिची, पेरम्बलुर, अरियालुर, तिरुचिरापल्ली, पुदुक्कोट्टई, तंजावुर, तिरुवरुर, नागपट्टिनम, मयिलादुथुराई जिलों और कराईकल क्षेत्र में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है. इस बीच अधिकारियों ने अरियालुर, तंजावुर, विल्लुपुरम, तिरुवन्नामलाई, नागपट्टिनम, तिरुवरूर और कुड्डालोर जिलों में स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी है. 

ये भी पढ़ें: Russia Ukraine War: दोस्त रूस को भी पाकिस्तान ने दिया दगा, यूक्रेन को बेचे घातक हथियार 

आगे भी होगी बारिश 

बंगाल की खाड़ी में एक कम दबाव का क्षेत्र विकसित होने और इसके पश्चिम उत्तर पश्चिम दिशा में बढ़ने की उम्मीद है. जिसके 16 नवंबर के आस-पास मध्य और निकटवर्ती दक्षिण बंगाल की खाड़ी के ऊपर एक दबाव क्षेत्र में तब्दील होने की संभावना है. स्काईमेट के मुताबिक, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में मध्यम से भारी बारिश संभव है. तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश के दक्षिणी तट पर हल्की से मध्यम बारिश के सकती है. पूर्वानुमान में कहा गया है कि चेन्नई समेत कम से कम 15 जिले आने वाले दिनों में भारी बारिश की चपेट में आ सकते हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement