Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IPL 2024 LSG vs KKR Highlights: लखनऊ को घर में मिली शर्मनाक हार, केकेआर ने 98 रन से धोया

IPL 2024 Lucknow vs Kolkata Highlights: कोलकाता नाइट राइडर्स ने 236 रन का स्कोर खड़ा करने के बाद लखनऊ सुपर जायंट्स को 137 पर ही समेट दिया. विशाल जीत के साथ केकेआर प्वाइंट्स टेबल में नंबर-1 पर पहुंच गई है.

Latest News
article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने बेहतरीन ऑलराउंड प्रदर्शन की बदौलत लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) को उसके घर में 98 रन से रौंद दिया. आईपीएल 2024 के 52वें मुकाबले में केकेआर ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर 236 रन का स्कोर खड़ा किया था. इसके जवाब में एलएसजी 137 रन पर ही ढेर हो गई. कोलकाता 98 रन की विशाल जीत के साथ से प्वाइंट्स टेबल में नंबर एक पर पहुंच गई है. वहीं करारी हार के बाद लखनऊ के नेट रन रेट को गहरा आघात पहुंचा है. वे टेबल में पांचवें स्थान पर खिसक गए हैं.


ये भी पढ़ें: ICC ने महिला टी20 वर्ल्ड कप शेड्यूल का किया ऐलान, इस दिन भारत-पाकिस्तान का मुकाबला 


सुनील नारायण ने मचाई तबाही

सुनील नारायण ने 39 गेंद में 81 रन की धमाकेदार पारी खेल बड़े स्कोर की नींव रखी. उन्होंने 27 गेंद में इस सीजन का अपना तीसरा फिफ्टी पूरा किया था. नारायण आईपीएल 2024 में एक शतक भी जड़ चुके हैं. रविवार को इकाना स्टेडिमय में अपनी पारी के दौरान उन्होंने 6 चौके और 7 छक्के लगाए. उनके ओपनिंग जोड़ीदार फिल सॉल्ट ने भी 14 गेंद में 32 रनों की तूफानी पारी खेली. रमनदीप सिंह ने अंत में आकर 6 गेंदों में 25 रन कूट केकेआर को धमाकेदार फिनिश दिया. अगकृष रघुवंशी (32 कप्तान श्रेयस अय्यर (23) ने भी उपयोगी पारियां खेली. लखनऊ के लिए नवीन उल हक ने सबसे ज्यादा 3 विकेट झटके. हालांकि उन्होंने अपने कोटे 4 ओवर में 49 रन भी लुटाए.

गेंदबाजी के बाद बल्लेबाजी में फ्लॉप हुई लखनऊ

बड़े स्कोर का पीछा करते हुए एलएसजी की शुरुआत अच्छी नहीं रही. मिचेल स्टार्क ने दूसरे ही ओवर में अर्शिन कुलकर्णी को पवेलियन भेज दिया. रमनदीप सिंह ने पीछे भागते हुए अर्शिन का हैरतअंगेज कैच लपका. इसके बाद कप्तान केएल राहुल और मार्कस स्टोइनिस ने अर्धशतकीय साझेदारी निभाई. यह जोड़ी रन चेज में लखनऊ की स्थिति मजबूत करती उससे पहले ही हर्षित राणा ने राहुल (21 गेंद में 25) को रमनदीप के हाथों लपकवा दिया. इसके बाद एलएसजी की पारी ताश के पत्तों की तरह बिखर गई. 101 रन के स्कोर तक आधी टीम पवेलियन लौट चुकी थी. आउट होने वाले बल्लेबाजों में स्टोइनिस (21 गेंद में 36) और निकोलस पूरन (8 गेंद में 10) जैसे बिग हिटर्स भी शामिल थे.

हर्षित और वरुण चक्रवर्ती ने लखनऊ के निचले मध्यक्रम और पुछल्ले बल्लेबाजों को जल्दी-जल्दी निपटा केकेआर को बड़ी जीत दिलाई. बैन के बाद वापसी करते हुए हर्षित ने 3.1 ओवर में 24 रन देकर 3 विकेट चटकाए. वहीं चक्रवर्ती ने 3 ओवर में 30 रन खर्चते हुए 3 विकेट झटके. आंद्रे रसेल ने स्टोइनिस और पूरन का बड़ा विकेट चटकाया. मिचेल स्टार्क और सुनील नारायण को एक-एक सफलता मिली.

डीएनए हिंदी का मोबाइल एप्लिकेशन Google Play Store से डाउनलोड करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement