Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Sandeshkhali: संदेशखाली में CBI का एक्शन, हथियार और गोला-बारूद का जखीरा जब्त, NSG भी मौजूद

सीबीआई को जानकारी मिली थी कि संदेशखाली में भारी मात्रा में हथियार छिपाए गए हैं. शाहजहां शेख को 29 फरवरी को पश्चिम बंगाल पुलिस ने गिरफ्तार किया था.

Latest News
article-main

Sandeshkhali CBI Raid

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) ने शुक्रवार को पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में छापेमारी की. इस दौरान कथित टीएमसी नेता के करीबी के घर से भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद हुआ है. अधिकारियों ने बताया कि यह सर्च ऑपरेशन तृणमूल कांग्रेस के नेता रहे शाहजहां शेख के समर्थकों द्वारा प्रवर्तन निदेशालय की टीम पर हमला किए जाने की घटना से जुड़ा है.

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि CBI की पांच टीमों ने पश्चिम बंगाल पुलिस और राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (NSG) सहित केंद्रीय बलों की मदद से उत्तर 24 परगना जिले में संदेशखाली इलाके के सारबेरिया में स्थित घर पर छापा मारा. उन्होंने बताया, 'हमें भारी मात्रा में हथियार, गोला-बारूद और विस्फोटकों को जमा कर रखने की खुफिया जानकारी प्राप्त हुई थी. इस दौरान विदेश निर्मित पिस्तौल सहित कुल 12 हथियार और 350 के करीब जिंदा कारतूस जब्त किए गए. डिब्बों में विस्फोटक भरा पाया गया.'

अधिकारियों ने कहा कि इलाके में सर्च ऑपरेशन अभी जारी है. सीबीआई सूत्रों ने बताया कि घर का मालिक शाहजहां शेख का रिश्तेदार है, जिसकी पहचान अबू तालीब मुल्ला के रूप में हुई है. उन्होंने बताया कि यह अभी तक स्पष्ट नहीं है कि घर के अंदर इतनी बड़ी मात्रा में हथियार, गोला-बारूद और विस्फोटक क्यों रखे गए थे.' 


ये भी पढ़ें- स्पाइडरवुमन के साथ बाइक राइड पर निकला स्पाइडरमैन, चढ़ा दिल्ली पुलिस के हत्थे

मेटल डिटेक्टर से की जा रही जांच



खुफिया इनपुट मिलते ही सुरक्षबलों ने अबू तालीब के घर को घेर लिया. इस घर को मछली पालन के लिए उपयोग किए जाने वाले जल निकायों के बीच बनाया गया था. केंद्रीय बल घर के बाहर मेटल डिटेक्टरों का उपयोग कर इस बात की जांच कर रहे हैं कि कहीं और हथियारों व गोला-बारूद को दबाकर तो नहीं रखा गया है. इस कार्य के लिए एक रोबोटिक उपकरण को भी लगाया गया है.

ED की टीम पर पांच जनवरी को संदेशखाली में उस समय हमला किया गया था जब वह कथित राशन घोटाले के सिलसिले में शाहजहां शेख के परिसर पर छापा मारने गई थी. सीबीआई को अपनी जांच के दौरान यह जानकारी मिली कि संदेशखाली में भारी मात्रा में हथियार छिपाए गए हैं. शेख को 29 फरवरी को पश्चिम बंगाल पुलिस ने गिरफ्तार किया था. लगभग 1,000 लोगों की भीड़ के हमले में ईडी के तीन अधिकारी घायल हो गए थे.  (PTI इनपुट के साथ)

डीएनए हिंदी का मोबाइल एप्लिकेशन Google Play Store से डाउनलोड करें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement