Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Credit Card Block: ICICI बैंक ने हजारों क्रेडिट कार्ड क्यों किए ब्लॉक? कहीं आपका तो नहीं?

ICICI Bank ने कहा है कि इस मामले को लेकर किसी भी क्रेडिट कार्ड (Credit Card) के गलत इस्तेमाल का जानकारी नहीं है. ग्राहक को किसी भी प्रकार के आर्थिक नुकसान होने पर बैंक मुआवजा देने को तैयार है.

Latest News
article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

देश के बड़े प्राइवेट बैंकों में से एक ICICI Bank ने कुल 17 हजार क्रेडिट कार्ड (Credit Card) को ब्लॉक कर दिया है. ICICI Bank के अनुसार इन क्रेडिट कार्ड के डिटेल्स गलत यूजर्स से के साथ जुड़ गए थे. इसी को देखते हुए इन कार्डों को ब्लॉक करने का फैसला लिया गया है. बैंक ने इस बारे में कहा है कि इस मामले को लेकर किसी भी क्रेडिट कार्ड के गलत इस्तेमाल का जानकारी नहीं है. साथ ही बैंक की तरफ से ये भी कहा गया है कि ग्राहक को किसी भी प्रकार के आर्थिक नुकसान होने पर बैंक मुआवजा प्रदान करने को तैयार है.

ये भी पढ़ें- Kotak Mahindra बैंक को बड़ा झटका, नए क्रेडिट कार्ड जारी करने पर RBI ने लगाई रोक

कहां हुई चूक?
बैंक की तरफ से इस पूरे मामले को लेकर डिटेल में बताया गया है. उनका कहना है कि इन कार्ड्स का डेटा लीक हुआ है. इस वजह से ये डेटा गलत यूजर्स तक चला गया है. बैंक की तरफ से आगे बताया गया कि पिछले कुछ समय से करीब 17 हजार क्रेडिट कार्ड भूलवश हमारे डिजिटल चैनलों में गलत उपभोक्ताओं के लिए मैप हो गए थे.

ये भी पढ़ें- Kotak Mahindra Bank पर RBI से लगी रोक के बाद सामने आए MD, कस्टमर्स से कही ये बात

iMobile Pay ऐप पर हुई थी चूक 
इस हैरान करने वाले मामले के बारे में बैंक को तब पता चला जब ICICI बैंक से जुड़े कस्टमर्स ने सोशल मीडिया पर बैंक के iMobile Pay ऐप को लेकर शिकायतें करनी शुरू की थी. यूजर्स ने शिकायत की थी कि ऐप के अंदर कार्ड खंख्या और कार्ड CVV सहित जानकारी दिखाई दे रही थी. साथ ही दूसरे कस्टमर्स के क्रेडिट कार्ड की डिटेल्स भी दिखाई दे रही थीं. कोई भी ऐप को खोलकर इन कार्ड की डिटेल जान सकता था. साथ ही दूसरे शख्स के पेमेंट ऐप तक भी जा सकते थे.

डीएनए हिंदी का मोबाइल एप्लिकेशन Google Play Store से डाउनलोड करें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement