Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Naxal Attack: छत्तीसगढ़ के गरियाबंद में मतदान केंद्र पर नक्सली हमला, IED ब्लास्ट में ITBP जवान शहीद

Chhattisgarh Assembly Election 2023 Updates: गरियाबंद जिले को नक्सली गतिविधियों के लिहाज से अतिसंवेदनशील कैटेगरी में रखा गया था. यहां की बिन्द्रानवागढ़ विधानसभा के एक पोलिंग बूथ पर बम धमाका हुआ है.

article-main

Gariyaband IED Blast में घायल जवानों को मैनपुर के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. (Photo- ANI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Naxal IED Blast In Chhattisgarh- छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण की 70 सीटों पर मतदान खत्म हो गया है. मतदान खत्म होने से ठीक पहले नक्सलियों ने एक अतिसंवेदनशील पोलिंग बूथ पर IED ब्लास्ट किया है, जिसकी चपेट में आकर भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) का एक जवान शहीद हो गया है, जबकि कई अन्य घायल हुए हैं. यह ब्लास्ट गरियाबंद जिले के पोलिंग बूथ पर हुआ है. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

गोबरा के जंगलों में बने पोलिंग बूथ पर हुआ ब्लास्ट

नक्सलियों ने गरियाबंद जिले की बिन्द्रानवागढ़ विधानसभा इलाके में ब्लास्ट किया है. इस विधानसभा के गोबरा के जंगलों में बने पोलिंग बूथ को निशाना बनाया गया है. यह पोलिंग बूथ पहले ही अतिसंवेदनशील की कैटेगरी में रखा गया था. IED ब्लास्ट पोलिंग बूथ से थोड़ी दूरी पर उस समय हुआ, जब मतदान खत्म होने के बाद पोलिंग टीम को लेकर ITBP के जवान वापस लौट रहे थे. इसी दौरान एक जवान का पैर जमीन के अंदर छिपाई गई IED पर पड़ने से ब्लास्ट हो गया और वह जवान शहीद हो गया. शहीद जवान की अब तक पहचान जाहिर नहीं की गई है. कई अन्य जवान घायल हुए हैं, जिन्हें मैनपुर के अस्पताल में भेजा गया है. 

पोलिंग टीम के सभी मेंबर सुरक्षित

IED ब्लास्ट की चपेट में ITBP के जवान ही आए हैं. उनके साथ मौजूद पोलिंग टीम के सभी मेंबर सुरक्षित बताए गए हैं. बिन्द्रानवागढ़ विधानसभा इलाके में मतदाताओं ने जमकर अपने मताधिकार का उपयोग किया है. इस सीट के 9 पोलिंग सेंटर बनाए गए थे, जिन पर 91 फीसदी वोटिंग होने का दावा किया जा रहा है.

गरियाबंद में कल भी होने से बचा था हादसा

गरियाबंद जिले में गुरुवार को भी पोलिंग टीमों के साथ बड़ा हादसा होने से बचा था. राजिम विधानसभा क्षेत्र के लिए पोलिंग टीमों को ले जा रही एक बस बारूका गांव के पास एक्सीडेंट का शिकार हो गई थी. एक्सीडेंट का कारण बस के ब्रेक फेल होना पाया गया था. ब्रेक नहीं लगने के कारण बस ने एक पिकअप में टक्कर मार दी थी. हालांकि इस हादसे में किसी को गंभीर चोट नहीं लगी थी. बस में उस समय पोलिंग टीम और पुलिस के करीब 36 लोग सवार थे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement