Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weather Forecast: यूपी-बिहार में मौसम लेगा करवट, बंगाल सहित इन राज्यों में पड़ेगी लू की मार

उत्तर भारत समेत देश के कई हिस्सों में बढ़ी गर्मी ने लोगों का हाल बेहाल कर दिया है. आइए जानते हैं कि देश की राजधानी का हाल कैसा रहने वाला है.

Latest News
article-main

Weather News (Photo - AI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

देश के कई इलाकों में मई महीने की शुरुआत से ही गर्मी बढ़ने लगी है. कुछ राज्यों में बढ़ते तापमान ने लोगों का घरों से निकलना मुश्किल कर दिया है. दोपहर में चलने वाली लू की वजह से कई इलाकों की सड़कें सुनसान नजर आती हैं. जरुरी काम की वजह से बाहर निकलने वाले लोग छाते और गमछे का सहारा ले रहे हैं. उत्तर भारत के कई राज्यों के कई जिलों में तापमान 43 डिग्री तक पहुंच गया है. इस बीच मौसम विभाग ने बताया है कि कई राज्यों में मौसम में बदलाव होने वाला है. 

देश की राजधानी दिल्ली की बात करें तो दिल्ली में शुक्रवार को अधिकतम तापमान सामान्य से 1 डिग्री नीचे यानी 38 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. अगले एक हफ्ते तक यहां लू चलने की संभावना नहीं है. आज यानी शनिवार को आसमान में बादल छाए रहने की उम्मीद है. आज शाम एक बार फिर धूल भरी आंधी आने की संभावना है, इस दौरान हवाओं की गति 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे तक रह सकती है. इसके बाद हल्की बारिश आ सकती है. अधिकतम तापमान 38 और न्यूनतम 22 डिग्री रह सकता है. 


यह भी पढ़ें: मंच पर भाषण दे रहे स्वामी प्रसाद मौर्य पर फेंका जूता, आरोपी युवक को आगरा पुलिस ने दबोचा


यूपी-बिहार में मौसम बदलेगा मौसम 

उत्तर प्रदेश और बिहार में दो से तीन दिन तक तापमान में दो से तीन डिग्री बढ़ोत्तरी देखने को मिल सकती है. राज्य में 5 मई तक हीटवेव रहने की चेतवानी दी है. 5 मई से 8 मई के बीच बिहार के अधिकांश जिलों में बारिश होने की स्थिति बनती हुई दिखाई दे रही है. जहां जहां बादल आसमान में छाया रहेगा वहां दिन का तापमान कम होगा. 


यह भी पढ़ें: 'दलित नहीं था रोहित वेमुला, डरकर की सुसाइड' जानिए BJP की नाक में दम करने वाले केस में क्या बोली हैदराबाद पुलिस


जानिए कैसा रहेगा अन्य राज्यों का हाल 

मौसम विभाग के अनुसार, पश्चिम बंगाल, झारखंड, सौराष्ट्र-कच्छ, मराठवाड़ा, तटीय आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में लू चलने की संभावना है. आज राजस्थान में हल्की बारिश के साथ आंधी चल सकती है. तेलंगाना और रायलसीमा में कुछ स्थानों पर लू की स्थिति नजर आ सकती है. झारखंड के लोगों को भीषण गर्मी से जल्द ही राहत मिल सकती है हालांकि कई इलाकों में लू का प्रकोप झेलना पड़ेगा. 
 

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है.. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement