Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Exclusive: Richa Chadha ने बयां की इंडस्ट्री में एक्ट्रेसेस की हालत, हमेशा रहता है इस बात का डर?

DNA Exclusive: ऋचा चड्ढा (Richa Chadha) ने हाल ही में बॉलीवुड में कमर्शियल फिल्मों को लेकर बात की है. उन्होंने डीएनए के साथ खास बातचीत में बताया कि इंडस्ट्री में काम को लेकर एक्ट्रेसेस में हमेशा एक बात का डर रहता है और उन्होंने ये भी बताया इसी डर की वजह से वो एक जैसे रोल्स नहीं करती हैं.

Latest News
article-main

Richa Chadha: ऋचा चड्ढा 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

'हीरामंडी' (Heeramandi: The Diamond Bazaar Web Series) में अपनी परफॉर्मेंस को लेकर तारीफें पा रहीं एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा (Richa Chadha) अपने 'हटके' किरदारों के लिए पहचानी जाती हैं. हाल ही में एक्ट्रेस ने डीएनए के साथ खास बातचीत में बताया है कि वो ऐसे किरदार क्यों चुनती हैं. इस फैसले के पीछे की वजह, कई एक्ट्रेसेस को सोचने पर मजबूर कर देगी. ऋचा ने अपने इंटरव्यू में इंडस्ट्री के उस ट्रेंड को लेकर भी बात की है, जिसमें यंग एक्ट्रेसेस को उनसे उम्र में काफी बड़े मेल एक्टर्स के साथ पेयर किया जाता है. उन्होंने इस ट्रेंड के पीछे की सोच पर भी खुलासा किया है.

हीरामंडी वेब सीरीज से संजय लीला भंसाली ने ओटीटी की दुनिया में कदम रखा है और इसमें उन्होंने 1940 के दशक के लाहौर पर आधारित एक शानदार कहानी को पेश किया है. इसमें अहम भूमिकाओं में छह एक्ट्रेसेस हैं, जिसमें लीड और सपोर्टिंग एक्ट्रेस की डेफिनेशन को खत्म कर दिया है. इसी कॉन्सेप्ट के बारे पर बात करते हुए ऋचा ने कहा कि, ''मुझे लगता है कि इस तरह की चीजें बदल जाएगी, खासकर अगर हम इंटरनेशनल रास्ते पर जा रहे हैं और पास्ट में एक जैसा सेटअप होता था. मान लीजिए कि 90 के दशक में हीरोइन की जो भूमिका होती थी, कम से कम कमर्शियल सेटअप में उसका दायरा बहुत लिमिटिड था. यह हमेशा एक जैसा था, वो लव स्टोरी के लिए आते थे, अट्रैक्शन का सेंटर बनते थे, गाने शूट करते थे और ढिशुम-ढिशुम खत्म होने के बाद एंड हो जाता था. 

ये भी पढ़ें- Rekha ने प्रेग्नेंट Richa Chadha को भरी महफिल में किया इमोशनल, कुछ इस खास अंदाज में दिया अपना आशीर्वाद

एक जैसे रोल नहीं करना चाहती थीं ऋचा

एक्ट्रेस का कहना है कि जब उन्होंने बॉलीवुड में एंट्री ली थी, तो वह कभी भी एक जैसे रोल नहीं करना चाहती थीं. वह कहती हैं, जब मैं इंडस्ट्री में आई, तो उस तरह के शख्स बनने की या उस तरह के रोल करने की मेरी इच्छा कभी भी नहीं थी. 

ऋचा कहती हैं कि, '' इसका कारण यह है कि अगर आप उस चीज में फिट बैठते हैं, तो आप आसानी से रिप्लेस किए जा सकते हैं और आज भी हीरोईन्स के साथ ऐसा होता है. उन्होंने कहा कि, '' यही कारण है कि जिसके कारण एक्ट्रेसेस आसानी से रिप्लेस की जाती हैं. इस बीच एक्ट्रेस ने उम्रदराज एक्टर को लेकर भी कहा कि, '' ओल्ड एक्टर्स को नई एक्ट्रेसेस और नए चेहरों के साथ कास्ट किया जाता है, ताकि बड़े मेल एक्टर्स को यंग दिखाया जा सके. 

यह भी पढ़ें- Richa Chadha-Ali Fazal रिलीज करेंगे अपनी शादी की डॉक्यूमेंट्री, ये होगा फिल्म का नाम

अपने किरदार पर ऋचा ने कही ये बात

ऋचा का कहना है कि अलग-अलग चीजें करने की जरूरत, उन कारणों में से एक थी, जिसके चलते वह हीरामंडी में लज्जो के रोल को निभाने के लिए राजी हुईं. इस शो को करने में मेरा पूरा लालच, इसलिए था, क्योंकि लज्जो मेरे अभी तक के किए गए किसी भी काम से बहुत अलग है. उन्होंने कहा कि, उनका किरदार कोठे की महिलाओं में बदलाव लाता है.

नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम हो रही हीरामंडी

संजय लीला भंसाली की वेब सीरीज हीरामंडी में मनीषा कोइराला, सोनाक्षी सिन्हा, अदिति राव हैदरी, शर्मिन सहगल और संजीदा शेख भी नजर आई हैं. वेब सीरीज नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम हो रही है.

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement