Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ubuy क्या है? कैसे ये अलग-अलग चीजों को एक देश से दूसरे देश में खरीदारी में मदद कर रहा है

ऑनलाइन शॉपिंग और बिक्री बढ़ाने के लिए मार्केट में बहुत से प्लेटफार्म मौजूद हैं. इनमें से एक Ubuy है.

Latest News
article-main

Ubuy

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: क्रॉस-कल्चर बाज़ार एक खरीदार के जीवन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं. यह विक्रेताओं के लिए खरीदार की आंखों के सामने अलग-अलग प्रोडक्ट्स और इनोवेशन लाने का अवसर बन जाता है और खरीदार की जरूरतों में विविधता सुनिश्चित करता है. ग्राहक के स्वाद की समझ, चाहे वह दुनिया के किसी भी हिस्से से हो, ग्राहक के लिए एक विशेष खरीदारी अनुभव बनाने के लिए मायने रखती है.

ग्राहक की निर्णय लेने की प्रक्रिया इस बात के इर्द-गिर्द घूमती है कि उनकी आवश्यकताओं के विविधीकरण के साथ उन्हें कितनी अच्छी सेवा दी जाती है. बदलती जीवनशैली और जातीय पच्चीकारी के साथ, जिसे अंतर-संस्कृतिवाद भी कहा जाता है, एक व्यवसाय को खुद को आगे बढ़ाने के लिए सटीक ज्ञान की आवश्यकता होती है कि खरीदार की सांस्कृतिक रूप से विविध आवश्यकताओं को कैसे पूरा किया जाए.

लचीली और सुविधाजनक खरीदारी एक ऐसी कलाकृति है जो ग्राहकों को वापस खींचती है और साथ ही उन्हें एक यादगार अनुभव भी देती है. जब ग्राहक सांस्कृतिक अनुकूलन के अनुसार खुद को भारी मात्रा में विकल्पों के साथ पाते हैं तो उत्पाद बेचने वाले संगठन द्वारा वफादारी महसूस की जाती है.

Ubuy एक ऐसा मंच है, जिसने सीमा पार खरीदारी को आसान बनाने के प्रयास के लिए 2012 में ई-कॉमर्स उद्योग में प्रवेश किया और वर्तमान में लगभग 180 देशों में सेवा प्रदान कर रहा है. अमेरिका, ब्रिटेन और अन्य देशों के ब्रांडों के 300 मिलियन से अधिक उत्पादों के साथ लोगों को सेवा प्रदान करने वाली वेबसाइट या मोबाइल एप्लिकेशन के माध्यम से दोनों तरीकों से प्रस्तुत करें, जिससे यह एक सांस्कृतिक रूप से विविध मंच बन जाता है.

यह भी पढ़ें:  Hyundai Venue के लिए सिर्फ देना होगा आपको डाउन-पेमेंट, लोन से लेकर EMI तक की चेक करें डिटेल

Ubuy ने सऊदी अरब, कतर, संयुक्त अरब अमीरात, तुर्की, मिस्र, कुवैत और अन्य सहित MENA क्षेत्र के कई हिस्सों में परिचालन के साथ एक अंतरराष्ट्रीय शॉपिंग प्लेटफॉर्म के रूप में अपनी यात्रा शुरू की. 50 से 90 और अब 180 देश, जबकि अंतर्राष्ट्रीय शॉपिंग क्षेत्र में प्रभुत्व बनाने की उम्मीद कर रहे हैं.

एक सहज और सुविधाजनक खरीदारी अनुभव प्रदान करने की प्रतिबद्धता के साथ, Ubuy उपभोक्ताओं को इलेक्ट्रॉनिक्स, फैशन, घर और रहने, सौंदर्य और अन्य सहित विभिन्न श्रेणियों में उत्पादों के विशाल चयन के साथ जोड़ता है. विविध पृष्ठभूमि के 250 से अधिक पेशेवरों की एक समर्पित टीम के साथ, कंपनी ने ई-कॉमर्स उद्योग में अपनी पहचान बनाई है. Ubuy व्यक्तियों और समूहों के विविध स्पेक्ट्रम को शामिल करते हुए वैश्विक ग्राहकों को सेवा प्रदान करता है.

इसके ग्राहकों में अंतरराष्ट्रीय उत्पादों की तलाश करने वाले वैश्विक खरीदार, नवीनतम गैजेट की तलाश करने वाले तकनीकी उत्साही, सबसे लोकप्रिय रुझानों की तलाश करने वाले फैशन-फ़ॉरवर्ड व्यक्ति, रोजमर्रा की आवश्यक वस्तुओं की तलाश में परिवार और घर के मालिक, सुविधाजनक समाधान की तलाश में यात्री, कुशल खरीद की आवश्यकता वाले व्यवसाय और पेशेवर शामिल हैं.

एक बातचीत में, प्रवक्ता, फैजान खान ने उनके प्रावधान के बारे में कहा, “ग्राहक हमारी संपूर्ण आत्मा हैं, हमारे मन में उनके लिए बहुत सम्मान है. यह समझना हमारी ज़िम्मेदारी है कि वैश्विक विविधीकरण के अनुसार उनकी आवश्यकता क्या है.”

उन्होंने आगे कहा, "हमारा उद्देश्य खरीदारों की विदेश में खरीदारी को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बढ़ावा देना और कई अन्य देशों में भी विश्व स्तर पर प्रसिद्ध बाज़ार बनना है."

खरीदार के खरीदारी अनुभव को बढ़ाने के लिए टीम यह सुनिश्चित करने पर काम करती है कि चेकआउट तेज हो और ग्राहक को भुगतान के साथ एक सहज अनुभव हो, जो आमतौर पर एक मुद्दा है जब कोई विभिन्न वेबसाइटों से अंतरराष्ट्रीय उत्पाद खरीदता है.

टीम का मानना ​​है कि जो कारण उन्हें दूसरों से अलग करता है, वह उनके स्वाद और संस्कृति के अनुसार अपने खरीदार की जरूरतों को प्राथमिकता देने की इच्छा है. परिवर्तन लाना, निरंतर ग्राहक सहायता सेवा और रचनात्मकता की झलक उनके मूल मूल्य हैं जो उन्हें अतीत में परिभाषित करने के साथ-साथ भविष्य को आकार देने वाले हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement