Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Russia ने दी परमाणु हमले की चेतावनी! कहा- अगर तीसरा विश्व युद्ध हुआ तो विनाशकारी होगा

लावरोव ने कहा कि रूस अपने खिलाफ लगाए गए प्रतिबंधों के लिए तैयार था लेकिन वह हैरान है कि कार्रवाई ने खिलाड़ियों और पत्रकारों को प्रभावित किया.

article-main

Image Credit- Twitter/ANI

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: रूस के विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने बुधवार को चेतावनी दी कि अगर तीसरा विश्व युद्ध होता है तो यह "परमाणु और विनाशकारी" होगा. उनकी यह चेतावनी यूक्रेन के खिलाफ मॉस्को के चल रहे बड़े सैन्य अभियान को लेकर पश्चिम के साथ बढ़ते तनाव के बीच आई है.

रूस की सरकारी समाचार एजेंसी तास के अनुसार, लावरोव ने अल जज़ीरा टेलीविजन चैनल को दिए एक साक्षात्कार में कहा, "तीसरा विश्व युद्ध विनाशकारी परमाणु युद्ध होगा." साथ ही, लावरोव ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन की इस टिप्पणी पर जोर दिया कि तीसरा विश्व युद्ध मॉस्को के खिलाफ वाशिंगटन के कड़े प्रतिबंधों का एक विकल्प होगा.

पढ़ें- Ukraine में फंसे भारतीय लोगों को निकालने के लिए एम्बेसी ने बनाया यह प्लान 

लावरोव ने कहा कि रूस अपने खिलाफ लगाए गए प्रतिबंधों के लिए तैयार था लेकिन वह हैरान है कि कार्रवाई ने खिलाड़ियों और पत्रकारों को प्रभावित किया. उन्होंने पश्चिमी देशों द्वारा लगाए गए प्रतिबंधों का जिक्र करते हुए कहा, "हम प्रतिबंधों के लिए तैयार थे, लेकिन उम्मीद नहीं थी कि वे खिलाड़ियों, बुद्धिजीवियों, अभिनेताओं और पत्रकारों को प्रभावित करेंगे."

पढ़ें- रूस के कब्ज़े में आ गया है यूक्रेन का दक्षिणी शहर Kherson

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने मंगलवार रात अपने रूसी समकक्ष पर यूक्रेन के खिलाफ "पूर्व नियोजित और अकारण" युद्ध छेड़ने का आरोप लगाया और कहा कि व्लादिमीर पुतिन जैसे "तानाशाह" को एक विदेशी देश पर "आक्रमण" की "कीमत चुकानी होगी".

पढ़ें- यूक्रेन से लौटी छात्रा ने बताया कितना खौफनाक है वहां का मंजर!

यूक्रेन पर आक्रमण के चलते यूरोपीय संघ के साथ ही अमेरिका ने भी अपने हवाई क्षेत्र से रूसी विमानों के गुजरने पर प्रतिबंध लगा दिया है. कतर स्थित समाचार चैनल ने बताया कि लावरोव ने कहा कि यूक्रेन के खिलाफ विशेष अभियान कीव को परमाणु हथियार प्राप्त करने से रोकने के उद्देश्य से शुरू किया गया है.

पढ़ें- यूक्रेनी सैनिकों ने भारतीय विद्यार्थियों को कभी हंसने तो कभी ताली बजाने को कहा- छात्रा

चैनल ने लावरोव के हवाले से कहा, "सैन्य अभियान का उद्देश्य यूक्रेन को निरस्त्र करना है. रूस यूक्रेन को परमाणु हथियार हासिल नहीं करने देगा." लावरोव ने कहा कि रूस दूसरे दौर की वार्ता के लिए तैयार है, लेकिन यूक्रेन अमेरिका के निर्देश पर प्रक्रिया में देरी कर रहा है.

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv

पसंदीदा वीडियो