Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

बहुमत खो चुके हैं Imran Khan, गिरने वाली है PTI सरकार, अपनों ने भी दिया धोखा!

PTI गठबंधन के सहयोग से इमरान खान सत्ता में आए थे. MQM-P के किनारा करने की वजह से इमरान सरकार अल्पमत में आ रही है.

article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पाकिस्तान (Pakistan) में एक बार फिर राजनीतिक अस्थिरता बढ़ गई है. राजनीतिक अराजकता के बीच, पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) को एक और झटका लगा है. जिस गठबंधन के सहारे इमरान खान (Imran Khan) सत्ता में आए थे, उसी ने उनका साथ छोड़ दिया है.

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के नेतृत्व वाले गठबंधन से मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट-पाकिस्तान (MQM-P) ने किनारा कर लिया है.  MQM-P ने भी अब विपक्ष के साथ हाथ मिला लिया है. इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव से पहले ही पाकिस्तान के निचले सदन में बहुमत खो दिया है. पाकिस्तान में अविश्वास प्रस्ताव पर फैसला 3 अप्रैल को पारित होने वाला  है.

क्या हथियार बेचने के सबसे बड़े इवेंट बन गए हैं War?

बहुमत का आंकड़ा खो चुके हैं इमरान खान!

पाकिस्तानी सरकार के पास संसद में केवल 164 सदस्य हैं. पाकिस्तानी नेशनल असेंबली में कुल 342 सदस्य हैं, जिसमें बहुमत का आंकड़ा 172 है. PTI के नेतृत्व वाला गठबंधन 179 सदस्यों के समर्थन से बना था लेकिन प्रमुख सहयोगी दल के साथ छोड़ने के बाद यह आंकड़ा 164 पर सिमट गया है. बहुमत के आंकड़े के लिए 8 सदस्यों की जरूरत पड़ेगी. पाकिस्तान के प्रमुख विपक्षी दलों के गठबंधन में 177 सदस्य हैं. ऐसे में बहुमत का आंकड़ा अब विपक्ष के पास है. इमरान खान जल्द ही पाकिस्तान की सत्ता से बेदखल हो सकते हैं.

Imran Khan का अपनों ने छोड़ा साथ, कहां गायब हो गए पीटीआई के 50 मंत्री?

MQM-P ने छोड़ दिया इमरान खान का साथ

MQM-P ने विपक्ष को समर्थन देने का फैसला कर लिया है. कराची मुर्तजा वहाब की ओर से तैयार किए गए मसौदे पर इस दल ने हस्ताक्षर किया है. जियो टीवी के मुताबिक नेशनल असेंबली में विपक्ष के नेता शाहबाज शरीफ, पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (पीडीएम) के प्रमुख मौलाना फजलुर रहमान और पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के सह-अध्यक्ष आसिफ अली जरदारी भी इस गठबंधन में शामिल हैं. गठबंधन के बारे में सभी पार्टियां 31 मार्च को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे.

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

और भी पढ़ें-
क्या होगा Imran Khan का? 3 अप्रैल तक के लिए लटकी है तलवार, पाकिस्तान में बड़े बवाल की आशंका!
Pakistan: मेरी सरकार गिराने की साजिश के पीछे विदेशी ताकतों का हाथ- इमरान खान

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement