Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

US में फिर एक भारतीय की हत्या, रेस्तरां के बाहर टेक कंपनी के कोफाउंडर को पीट-पीटकर मारा

US News: टेक कंपनी के कोफाउंडर विवेक तनेजा की सड़क पीट-पीटकर हत्या कर दी गई. इस मामले में पुलिस जांच कर रही है.

Latest News
US में फिर एक भारतीय की हत्या, रेस्तरां के बाहर टेक कंपनी के कोफाउंडर को पीट-पीटकर मारा

 Vivek Taneja 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

अमेरिका में भारतीय छात्रों पर लगातार हमले हो रहे हैं. अब एक 41 वर्षीय भारतीय मूल के शख्स पर जानलेवा हमला हुआ, जिसमें उनकी मौत हो गई. बताया जा रहा है कि वर्जनिया के रहने वाले विवेक तनेजा (Vivek Taneja) टू सिस्टर नाम के जापानी रेस्टोरेंट में थे. यह मामला अमेरिका (America) में भारतीय और भारतीय-अमेरिकियों पर हमले (Attacks on Indian-Americans) और उनकी मौत की घटनाओं के बीच आया है. अमेरिका से लगातार आ रही इस तरह की घटनाओं ने भारतीयों की चिंता बढ़ा दी है. 

वाशिंगटन पोस्ट ने पुलिस रिपोर्ट का हवाला देते हुए बताया है कि टेक कंपनी के कोफाउंडर विवेक तनेजा रात 2 बजे एक जापानी रेस्टोरेंट से बाहर आ रहे थे. इस दौरान कुछ बदमाशों ने सड़क पर ही उन पर हमला कर दिया. इस घटना की जानकारी होते ही विवेक तनेजा को अस्पताल ले जाया गया. उस वक्त वह बेहोशी की हालत में थे लेकिन अस्पताल में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई. घटना के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर सीसीटीवी फुटेज खंगलाने शुरू कर दिए हैं. बताया जा रहा है कि अभी तक पुलिस यह पहचान नहीं कर पाई है कि विवेक तनेजा पर किसने जानलेवा हमला किया था. 

ये भी पढ़ें: जेल से ही जनता के कप्तान बने इमरान, भुट्टो और शरीफ की पार्टी का भी जान लें हाल 


अमेरिका में लगातार हो रही है ऐसी घटनाएं

19 वर्षीय छात्र श्रेयस रेड्डी बेनिगर की पिछले हफ्ते मौत हो गई थी लेकिन अधिकारियों ने किसी भी तरह की गड़बड़ी से इनकार किया था. करीब 10 दिन पहले अमेरिका के इंडियाना राज्य में भारतीय छात्र नील आचार्य की मौत हो गई थी. यूनिवर्सिटी के कम्प्यूटर साइंस विभाग ने सभी स्टूडेंट्स और टीचर्स को ईमेल के जरिए नील की मौत की खबर दी थी. हाल में ही अमेरिका के शिकागो में भारतीय छात्र सैयद मजाहिर अली पर चार लोगों ने हमला किया था. हमलावरों ने छात्र का सिर फोड़ दिया था और उसका मोबाइल फोन छीन लिया. इस घटना का सीसीटीवी फुटेज सोशल मीडिया पर सामने आया था. वहीं, 16 जनवरी को जॉर्जिया के लिथोनिया में एक बेघर व्यक्ति ने पीट-पीटकर भारतीय छात्र विवेक सैनी की हत्या कर दी थी. इससे पहले एक अन्य भारतीय छात्र अकुल धवन को जनवरी में इलिनोइस विश्वविद्यालय अर्बाना-शैंपेन के बाहर मृत पाया गया था.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement