Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Indian Students in America: अमेरिका में भारतीय छात्र बन रहे निशाना, पर्डयू विश्वविद्दालय में मिला एक और छात्र का शव

अमेरिका की पर्डयू यूनिवर्सिटी में एक और छात्र का शव मिला है. इस साल अमेरिका में इस तरह का पांचवां और पर्डयू यूनिवर्सिटी में भारतीय छात्रों की मौत का यह दूसरा मामला है.

Latest News
Indian Students in America: अमेरिका में भारतीय छात्र बन रहे न�िशाना, पर्डयू विश्वविद्दालय में मिला एक और छात्र का शव

Indian Students in America

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Indian Students in America: संयुक्त राज्य अमेरिका में भारतीय छात्रों पर हमले का सिलसिला आज भी जारी है. इन बढ़ते हमलों के बीच इंडियाना के पर्डयू विश्वविद्दालय में एक और छात्र की मौत की खबर सामने आ रही है. इस साल अमेरिका में इस तरह का पांचवां और पर्डयू यूनिवर्सिटी में भारतीय छात्रों की मौत का यह दूसरा मामला है.  

खबरों के अनुसार, विश्वविद्दालय में मिला शव 23 साल के भारतीय छात्र का बताया जा रहा है. छात्र की पहचान समीर कामत के रूप में की गई है. इससे पहले जनवरी में नील आचार्य का शव भी इसी विश्वविद्दालय में मिला था. पर्डयू यूनिवर्सिटी की समाचार एजेंसी द पर्डयू एक्सपोनेंट ने एक रिपोर्ट जारी की है.

द पर्डयू एक्सपोनेंट की रिपोर्ट के अनुसार शाम करीब 5 बजे समीर कामत का शव विश्वविद्दालय के क्रो ग्रोव में NICHES भूमि ट्रस्ट पर मिला है और यह एक प्रकृति संरक्षित क्षेत्र है. वॉरेन काउंटी के कोरोनर जस्टिन की एक प्रेस रिलीज के अनुसार, फोरेंसिक टीम द्वारा शव की जांच की जा रही है.

यह भी पढ़ें: अमेरिका में भारतीय स्टूडेंट्स को बनाया जा रहा निशाना, दो दिन में दो छात्र की मौत

साल 2021 में पडर्यू विश्वविद्दालय में दाखिला लिया
मैकेनिकल इंजीनियरिंग विभाग के प्रमुख एकहार्ड ग्रोल ने बताया कि समीर कामत ने मैसाचुसेट्स एमहर्स्ट विश्वविद्यालय से मैकेनिकल इंजीनियरिंग में स्नातक की डिग्री हासिल की थी. साल 2021 में मैकेनिकल इंजीनियरिंग में मास्टर्स की पढ़ाई करने के लिए उन्होंने पर्डयू विश्वविद्दालय में दाखिला लिया था. उन्होंने बताया कि समीर कामत को 2025 में डॉक्टरेट की डिग्री मिलने वाली थी.

यह भी पढ़ें: खालिस्तान मुद्दे पर पहले से तनाव, अब कनाडा ने भारत पर चुनाव में गड़बड़ी का लगाया आरोप  

साल 2018 के बाद 403 भारतीय छात्रों की विदेश में मौत
पिछले कुछ महीनों में अमेरिका में भारतीय छात्रों पर हमले काफी बढ़ गए हैं और भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर ने भी इस बात को लोकसभा में स्वीकारा है. संसद में उन्होंने जानकारी देते हुए बताया है कि साल 2018 के बाद अमेरिका समेत अन्य देशों में पढ़ने वाले कुल 403 भारतीय छात्रों की मृत्यु हुई है. जानकारी के अनुसार, 91 भारतीय छात्रों की मृत्यु के साथ कनाडा सबसे पहले और 48 भारतीय छात्रों की मृत्यु के साथ यूनाइटेड किंगडम दूसरे स्थान पर है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement