Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ballistic Missile: बैलिस्टिक मिसाइल दागने से बाज नहीं आ रहे किम जोंग, नॉर्थ कोरिया ने फिर बढ़ाई दुनिया की टेंशन

किम जोंग अपने खतरनाक मंसूबों को अंजाम देने से बाज नहीं आ रहे हैं. भारत, अमेरिका और फ्रांस ने उत्तर कोरिया की मिसाइल लॉन्चिंग पर चिंता जाहिर की है.

article-main

नॉर्थ कोरिया ने फिर लॉन्च की मिसाइल.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: उत्तर कोरिया (North Korea) के सुप्रीम लीड किम जोंग उन (Kim Jong Un) आए दिन चर्चा में बने रहे हैं. कभी मिसाइल दाग कर तो कभी परमाणु परीक्षण की धमकी देकर वह दुनिया को चौंकाते रहते हैं. अब उन्होंने जापान के ऊपर से बैलिस्टिक मिसाइल तक लॉन्च कर दिया है. नॉर्थ कोरिया के इस कदम की अमेरिका, ब्रिटेन, फ्रांस और भारत ने निंदा की है.

भारत ने कहा कि इस तरह के प्रक्षेपण क्षेत्र और उससे परे भी शांति एवं सुरक्षा को प्रभावित करते हैं. उत्तर कोरिया ने मंगलवार को मध्यम दूरी की एक बैलिस्टिक मिसाइल दागी थी, जो जापान के ऊपर से गुजरते हुए प्रशांत महासागर में जा गिरी. उत्तर कोरिया ने पांच साल में पहली बार ऐसा मिसाइल प्रक्षेपण किया है, जिसमें मिसाइल जापान के ऊपर से गुजरी हो.

अमेरिका में किडनैप किए गए भारतीय मूल के लोगों का मर्डर, पार्क में मिले चारों के शव 

नॉर्थ कोरिया के खिलाफ भारत ने क्या कहा?

संयुक्त राष्ट्र में भारत की स्थायी प्रतिनिधि रुचिरा कंबोज ने डेमोक्रेटिक पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ कोरिया को लेकर बुधवार को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में हुई बैठक में कहा कि हमने बैलिस्टिक मिसाइल प्रक्षेपण की चिंताजनक खबरों पर गौर किया है.

UAE में जारी हुई नई वीजा पॉलिसी, भारतीयों को क्या होगा इससे नफा-नुकसान?

भारत ने कहा, 'इस प्रक्षेपण से पहले इस साल मार्च में डीपीआरके ने अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल का और उसके बाद कई अन्य प्रक्षेपण किए, जिस पर इस परिषद में चर्चा की गई थी.'

नॉर्थ कोरिया के खिलाफ भड़की पूरी दुनिया

संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका की राजदूत लिंडा थॉमस-ग्रीनफील्ड ने अल्बानिया, ब्राजील, फ्रांस, भारत, आयरलैंड, जापान, नॉर्वे, दक्षिण कोरिया, संयुक्त अरब अमीरात, ब्रिटेन और अमेरिका की ओर से एक संयुक्त बयान जारी किया. 

दुनिया ने कहा है कि अमेरिका, अल्बानिया, ब्राजील, फ्रांस, भारत, आयरलैंड, जापान, नॉर्वे, कोरिया गणराज्य, यूएई और ब्रिटेन डीपीआरके द्वारा चार अक्टूबर को किए गए लंबी दूरी की बैलिस्टिक मिसाइल के प्रक्षेपण की कड़ी निंदा करते हैं.

भारत का नाम कैसे हुआ India? कब मिली इसे मंजूरी और क्या है इसके पीछे की कहानी

समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक संयुक्त राष्ट्र में इन देशों ने कहा है कि बयान में कहा गया है कि ये देश उत्तर कोरिया द्वारा 25 सितंबर से किए गए 7 अन्य बैलिस्टिक मिसाइल प्रक्षेपणों की भी निंदा करते हैं. इसमें कहा गया कि उत्तर कोरिया ने केवल इसी साल में अब तक 35 से अधिक बैलिस्टिक मिसाइलों का प्रक्षेपण किया है. नॉर्थ कोरिया में किम जोंग की बढ़ती महत्वाकांक्षा की वजह से दुनिया चिंतित है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv