Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Imran Khan Firing: हमलावर के खिलाफ केस न दर्ज होने पर भड़के इमरान खान, कल से फिर शुरू करेंगे आजादी मार्च

Imran Khan ने अपने ऊपर हमले को लेकर प्रधानमंत्री समेत पाकिस्तान के तीन शीर्ष लोगों को साजिशकर्ता बताया है.

article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) पर वजीराबाद में गोलियों पर हमला हुआ था और उनके दाएं पैर पर चोट लगी थी. इसको लेकर इमरान ने आरोप लगाया है कि उनके हमलावरों पर अभी तक किसी भी तरह की एफआईआर (FIR) दर्ज नहीं कराई गई है. इसको लेकर उन्होंने पीएम शहबाज शरीफ (Shahbaz Sharif) पर भी हमला बोला है. इमरान ने इसके अलावा यह भी ऐलान किया है कि वे वजीराबाद में उसी जगह से अपना आजादी मार्च पुनः शुरू करेंगे जहां उन्हें गुरुवार को गोली लगी थी.

दरअसल, पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) पार्टी के अध्यक्ष खान ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ, गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह और मेजर जनरल फैसल नसीर उसी तरह पंजाब के पूर्व गवर्नर सलमान की हत्या की साजिश में शामिल थे, तासीर की 2011 में एक धार्मिक चरमपंथी ने हत्या कर दी थी. उन्होंने यह भी कहा कि प्राथमिकी दर्ज नहीं की जा रही है क्योंकि कुछ लोग (कुछ नामों) से डरते हैं.

तंजानिया की विक्टोरिया झील में गिरा विमान, 23 यात्री बचाए, 26 अभी लापता

पाकिस्तान के डॉन अखबार की खबर के अनुसार शनिवार को जब इमरान की पार्टी ने शिकायत दर्ज करने में कथित पुलिस की अनिच्छा पर सवाल उठाए थे तो इसके बाद से इस मुद्दे पर विवाद और ज्यादा बढ़ गया है. वहीं पंजाब पुलिस ने शूटिंग से जुड़े कम से कम तीन संदिग्धों को हिरासत में लिया, उन्होंने प्राथमिकी के लिए पीटीआई से कोई आवेदन प्राप्त होने से इनकार किया है.

पुलिस के बयानों से इतर खान के भतीजे एडवोकेट हसन नियाज़ी ने बताया कि उन्होंने पुलिस स्टेशन में आवेदन जमा कर दिया था, लेकिन कर्मियों ने उन्हें इसकी कोई रसीद नहीं दी और न ही एफआईआर दर्ज की थी.  वहीं पाकिस्तान के पूर्व प्रधान मंत्री इमरान खान ने घोषणा की है कि राजधानी इस्लामाबाद की ओर उनका लंबा मार्च मंगलवार को उसी वजीराबाद से फिर शुरू होगा जहां उन्हें गुरुवार को गोली लगी थी. 

इमरान खान ने बताया है कि हमने तय किया है कि हमारा मार्च मंगलवार को वजीराबाद में उसी जगह से फिर से शुरू होगा जहां मुझे और 11 अन्य लोगों को गोली मारी गई थी और जहां मोअज्जम शहीद हुए थे. इमरान ने पीटीआई के अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए कहा, "मैं यहां से (लाहौर में) मार्च को संबोधित करूंगा और हमारा मार्च, गति के आधार पर, अगले 10 से 14 दिनों के भीतर रावलपिंडी पहुंच जाएगा."

अमेरिका में परसों होगा मतदान, मध्यावधि चुनाव तय करेंगे राष्ट्रपति बाइडेन का भविष्य

इसके अलावा पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) प्रमुख ने कहा कि एक बार जब मार्च रावलपिंडी पहुंचेगा तो वह इसमें शामिल होंगे और खुद इसका नेतृत्व करेंगे. इमरान खान को गुरुवार को वजीराबाद में उनके लॉन्ग मार्च के दौरान गोली मार दी गई थी, जिससे उनके पैरों में गोली लग गई थी. पैर में चोट लगने के बाद उन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया जहां से उन्होंने देश को संबोधित भी किया था.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv

पसंदीदा वीडियो