Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Viral Video: कौन हैं रामदास पुरी, छह साल बाद शिवराज चौहान ने क्यों पहनाए उनके नंगे पैरों में अपने हाथ से जूते

Who is Ramdas Puri: रामदास पुरी को मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा जूते पहनाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. पुरी ने साल 2017 से जूते नहीं पहने थे.

Latest News
Viral Video: कौन हैं रामदास पुरी, छह साल बाद शिवराज चौहान ने क्यों पहनाए ��उनके नंगे पैरों में अपने हाथ से जूते

Shivraj Singh Chouhan ने खुद अपने हाथों से रामदास पुरी को पैर में जूते पहनाए हैं.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Madhya Pradesh Viral Video- शिवराज सिंह चौहान को भले ही भाजपा ने इस बार मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री पद नहीं दिया है, लेकिन चार बार राज्य के मुखिया का पद संभाल चुके शिवराज आम कार्यकर्ताओं के कितने करीब हैं, इसकी झलक दिखाने वाला एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है. इस वीडियो में पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एक आम भाजपा कार्यकर्ता को अपने हाथों से पैरों में जूते पहनाते हुए दिखाई दे रहे हैं. यह भाजपा कार्यकर्ता रामदास पुरी हैं, जो पिछले छह साल से एक कसम खाने के कारण नंगे पैर घूम रहे थे. शनिवार को शिवराज सिंह चौहान ने रामदास पुरी को जूते पहनाकर उनकी कसम पूरी होने का ऐलान किया. बता दें कि भगवा दल ने हालिया विधानसभा चुनावों के दौरान मध्य प्रदेश में भारी बहुमत के साथ सरकार बनाई है. शिवराज का पुरी को वीडियो पहनाने का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर शेयर हो रहा है, जिसे बेहद पसंद किया जा रहा है.

पहले जान लीजिए कौन हैं रामदास पुरी

रामदास पुरी मध्य प्रदेश में भाजपा के अनूपपुर जिला अध्यक्ष हैं. पुरी ने साल 2017 में अपनी पार्टी के दोबारा विधानसभा चुनाव जीतने तक नंगे पैर रहने की कसम खाई थी. भाजपा को साल 2018 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के हाथों हार मिली थी. हालांकि भगवा दल साल 2019 में जोड़तोड़ कर राज्य की सत्ता में वापसी करने में सफल रहा था, लेकिन पुरी ने चुनावों में जीत मिलने तक अपनी कसम पूरी मानने से इंकार कर दिया था. दिसंबर, 2023 में भाजपा को विधानसभा चुनाव में भारी जीत मिली, जिसके बाद अब रामदास पुरी ने अपनी कसम तोड़ दी है. भाजपा की प्लांटेशन ड्राइव के चलते अमरकंटक पहुंचे शिवराज सिंह चौहान ने खुद अपने हाथों से उन्हें जूते पहनाए और उनकी कसम पूरी होने की घोषणा की.

शिवराज ने सोशल मीडिया पर शेयर किया वीडियो

शिवराज सिंह चौहान ने खुद अपने सोशल मीडिया हैंडल पर पुरी के जूते पहनकर कसम तोड़ने का वीडियो साझा किया है. इस वीडियो के कैप्शन में उन्होंने लिखा, अनूपपुर के भाजपा जिला अध्यक्ष रामदास पुरी ने संकल्प लिया था कि जब तक प्रदेश में भाजपा की सरकार नहीं बनेगी, तब तक वे जूते चप्पल नहीं पहनेंगे. प्रदेश में भाजपा की सरकार बन गई और उनका संकल्प पूरा होने पर हमने उन्हें आज जूते धारण करवाए हैं. साथ ही उन्होंने पुरी की बेहद तारीफ भी इस कैप्शन में लिखी है.

भाजपा को मिली हैं 230 में से 163 सीट

भाजपा ने विधानसभा चुनाव में भारी बहुमत के साथ जीत हासिल की है. मध्य प्रदेश में 230 सीटों वाली विधानसभा में भाजपा ने 163 पर जीत हासिल की है और दोबारा सरकार का गठन किया है. दूसरे नंबर पर रही कांग्रेस को महज 66 सीट ही मिली हैं, जो उसका मजबूत गढ़ कहे जाने वाले राज्य में उसके लिए करारी चोट है. एक सीट भारत आदिवासी पार्टी जीतने में सफल रही है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement