Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

रात में घूमते थे 5 King Cobra , देखकर डरे मजदूर, हैरान कर देगा ये किस्सा

King Cobra News: किंग कोबरा दुनिया के सबसे जहरीले सांपों में से एक है. आम तौर पर ये पुराने घरों, खंडहरों में भी पाया जाता है. ये सांप मानव बस्तियों के करीब रहते हैं.

Latest News
article-main

King Cobra

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

किंग कोबरा (King Cobra) दुनिया के सबसे खतरनाक और जहरीले सांपों (Venomous Snakes)  में से एक है. अगर सही समय पर इलाज (Treatment)  न मिले तो कुछ घंटों में ही आदमी की मौत हो जाए. इनकी लंबाई, गुस्सैल तेवर और फुफकारने का तरीका देखकर लोग कांप जाते हैं.

बिहार के बबन कुमार सिंह नाम के एक टीचर के घर में 5 किंग कोबरा टहलते थे. छपरा के डुमरी अड्डे के पास वे रहते थे. बबन ने अपना घर तुड़वाकर नया घर बनाना शुरू किया. जैसे ही मजदूरों ने फर्श तोड़ना शुरू किया, तभी किंग कोबरा नजर आने लगे. 

टीचर के घर में घूमते थे 5 किंग कोबरा
मजदूर उसे देखकर हैरान हो गए. और खुदाई हुई तो फर्श पर 5 किंग कोबरा नजर आए. यहीं शख्स का बेडरूम था. उसके बेडरूम में सांप घूमते थे, उसकी उसे खबर तक नहीं थी. 

इसे भी पढ़ें- Qatar जेल से रिहा हुए 8 पूर्व नौसैनिक, जासूसी के आरोप से बरी, 7 लौटे India

सांपों को जंगल में छोड़ा
वन रक्षक मनीष कुमार और उनकी टीम ने सभी सांपों को रेस्क्यू कर जंगल में छोड़ दिया. कोबरा को बाहर निकालने के लिए फर्श तोड़ देना पड़ा.

गनीमत ये रही किसी ने सांपों को नहीं मारा, बल्कि वन विभाग की टीम ने उन्हें जंगल में छोड़ दिया. जैसे ही पता चला कि एक ही कमरे में 5 कोबरा सांप मिले हैं, लोग हैरान रह गए. कई लोगों ने इस घटना का वीडियो भी बनाया. 

कोबरा से कितना अलग होता है किंग कोबरा?
किंग कोबरा और कोबरा में बहुत कम अंतर होता है. किंग कोबरा करीब 12 से 18 फीट तक लंबा होता है. इसका वजन करीब 10 से 20 पाउंड होता है. वहीं कोबरा थोड़ा छोटा होता है. कोबरा 2 से 10 फीट तक लंबा होता है. इसका वजन 5 से 10 पाउंड तक होता है.

इसे भी पढ़ें- Farmers Protest: सड़कों पर कील-कांटे, सीमेंट की बैरिकेडिंग, किसानों को रोकने के लिए पुलिस के कड़े इंतजाम

किंग कोबरा तो अपने दुश्मनों की आंख में आंख डालकर देख सकता है. वह अपने जहर से एक बार में ही हाथी को मार डाल सकता है. किंग कोबरा से दूसरे सांप भी डरते हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv

पसंदीदा वीडियो