Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Google लाएगा मुड़ने वाला स्मार्टफोन, डिस्प्ले के लिए लेगा Samsung की मदद

Samsung के Foldable Smartphone मार्केट में अपनी अलग जगह बना चुके हैं और इसीलिए अब गूगल इस ट्रेंड को फॉलो करने की कोशिश में है.

article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: Google ने लंबे वक्त बाद अपने पिक्सल स्मार्टफोन (Google Pixel Smartphone) लॉन्च किए हैं और ये काफी पापुलर भी हो गए हैं. वहीं अब खबरें हैं कि कंपनी अपने नए फोल्डेबल स्मार्टफोन (Foldable Smartphone) पर काम कर रही है. कंपनी के नए फोल्डेबल स्मार्टफोन्स को लेकर कुछ लीक्स भी सामने आईं हैं जो फोन के मेन हाईलाइट को लेकर बताती हैं कि फोन का डिस्प्ले सैमसंग (Samsung) द्वारा बनाया जा सकता है.

दरअसल, हालिया लीक्स में सामने आया है कि Google Pixel Fold का कोडनेम 'Felix' है और इसमें सैमसंग का डुअल डिस्प्ले मिल सकता है. पिक्सल के फोल्डेबल फोन के डिस्प्ले में 1840x2208 पिक्सल्स रेजॉल्यूशन मिल सकता है और इसका साइज 123mmX148mm हो सकता है. वहीं लीक्स ने यह भी बताया है कि यह डिस्प्ले 1200nits की पीक ब्राइटनेस और 800nits की एवरेज ब्राइटनेस के साथ आता है.

वर्ल्ड कप का आज से आगाज, एशिया कप विजेता श्रीलंका की टीम में कितना दम?  

कैमरे में होंगे खास फीचर्स

वहीं कैमरे की बात करें तो इस नए फोल्डेबल फोन में गूगल दमदार ट्रिपल कैमरा सिस्टम दे सकता है. लीक्स के अनुसार इस स्मार्टफोन में Sony IMX787 प्राइमरी सेंसर के अलावा Sony IMX386 अल्ट्रा-वाइड लेंस और S5K3J1 टेलीफोटो लेंस भी मिल सकता है. अंदर की स्क्रीन पर Sony IMX355 सेंसर और बाहर सेकेंडरी डिस्प्ले पर S5K3J1 टेलीफोटो सेंसर सेल्फी और वीडियो कॉल्स के लिए मिल सकता है.

परमाणु हमले के डर से यूक्रेनी लोग क्यों खरीद रहे आयोडीन की गोलियां, जानिए बचाव में कितनी है असरदार

सैमसंग और गूगल में होगी टक्कर!

आपको बता दें कि Pixel Fold के पिछले साल तक लॉन्च होने की संभावनाएं जताईं जा रही थीं. अब यह माना जा रहा है कि यह फोन साल 2023 की शुरुआत में लॉन्च किया जा सकता है जिसके चलते सैमसंग के साथ फोल्डेबल स्मार्टफोन के मामले में गूगल की प्रतिस्पर्धा शुरू हो जाएगी और यह माना जा रहा है कि गूगल के पिक्सल फोल्ड स्मार्टफोन्स भी पिक्सल फोन्स की तरह ही बेहतरीन फीचर्स वाले हो सकते हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv