Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

वनडे वर्ल्डकप से पहले साउथ अफ्रीका को लगा बड़ा झटका, टीम का सबसे खतरनाक बल्लेबाज हुआ चोटिल

साउथ अफ्रीका टीम की परेशानिया वर्ल्डकप से पहले खत्म होने की बजाय बढ़ती जा रही हैं. टीम के कप्तान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी वनडे सीरीज में चोटिल हो गए हैं.

वनडे वर्ल्डकप से पहले साउथ अफ्रीका को लगा बड़ा झटका, टीम का सबसे खतरनाक बल्लेबाज हुआ चोटिल

south africa captain got injured before odi world cup 2023 south africa vs australia odi series 2023

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही वनडे सीरीज में मेजबान टीम के लिए अच्छी खबर ये थी कि टीम के कप्तान फॉर्म में थे और वे लगातार रन बना रहे थे. हालांकि अब टीम को बड़ा झटका लगा है और वह चोटिल हो गए हैं. हालांकि उनकी चोट कितनी गंभीर है इसके बारे में अभी कोई अपडेट नहीं मिल पाया है लेकिन अगर टेंबा बवुमा टीम से बाहर होते हैं तो साउथ अफ्रीका की मुश्किलें और बढ़ जाएगी. बवुमा इस सीरीज में शानदार फॉर्म में थे. उन्होंने इस सीरीज के सिर्फ 3 मैचों में 217 रन ठोक दिए थे. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे मैच में उनकी जगह ऐडन मार्करम कप्तानी कर रहे हैं. 

ये भी पढ़ें: भारत ने फिर पाकिस्तान को पछाड़ा, ऑस्ट्रेलिया बनी दुनिया की नंबर वन टीम

सेंचुरियन में खेले जा रहे साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज के चौथे मुकाबले में टेंबा बवुमा की जगह जब ऐडन मार्करम टॉस के लिए उतरे साउथ अफ्रीकी फैंस हैरान रह गए. इस वनडे सीरीज में शानदार फॉर्म में चल रहे टेंबा बवुमा चौथे मैच में क्यों नहीं खेल रहे? ये सवाल सबके जहन में था. आपको बता दें कि बवुमा मांसपेशियों में खिचाव के कारण चौथा मैच नहीं खेल रहे हैं. साउथ अफ्रीका क्रिकेट ने ऐतिहात के तौर पर उन्हें सेंचुरियन वनडे से बाहर रखने का फैसला किया है. 

शानदार फॉर्म में थे टेंबा बवुमा

आपको बता दें कि बवुमा ने इस सीरीज के पहले मैच में 48 रन की पारी खेली थी लेकिन टीम को मैच गंवाना पड़ा था. दूसरे मैच में बुवमा ने शतक जड़ दिया लेकिन यहां भी साउथ अफ्रीका को जीत नहीं मिली. तीसरे मैच में बवुमा ने फिर शानदार पारी खेली और 57 रन बनाए. उन्होंने इस मैच में डिकॉक के साथ पहले विकेट के लिए 146 रन की साझेदारी भी की. इस मैच में साउथ अफ्रीका के गेंदबाजों ने भी कमाल किया और टीम को सीरीज हार से बचने का मौका मिल गया. साउथ अफ्रीका के फैंस उम्मीद कर रहे होंगे कि टीम के कप्तान जल्दी फिट हो जाएं. 

वनडे वर्ल्डकप 2023 के लिए साउथ अफ्रीका की टीम

टेम्बा बावुमा (कप्तान), गेराल्ड कट्जी, क्विंटन डी कॉक, रीजा हेनरिक्स, मार्को यानसन, हेनरिक क्लासेन, सिसंदा मगाला, केशव महाराज, एडेन मार्करम, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी, एनरिक नोर्किया, कागिसो रबाडा, तबरेज शम्सी और रासी वान डेर डुसेन.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement