Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

LPL 2022: Shoiab Malik ने श्रीलंका में मचा दिया तहलका, कोहली, वार्नर और पोलार्ड को छोड़ा पीछे

Lanka Premier League 2022: शोएब मलिक टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे स्थान पर हैं जबकि विरोट कोहली चौथे स्थान पर हैं.

article-main

shoiab malik big record surpassing kieron pollard virat kohli david warner in most run in t20 career

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: पाकिस्तान की नेशनल टीम में वापसी के लिए संघर्ष कर रहे अनुभवी ऑलराउंडर शोएब मलिक (Shoiab Malik) ने टी20 में नया कीर्तिमान रच दिया है. उन्होंने ये कारनामा श्रीलंका में खेली जा रही लंका प्रीमियर लीग (Lanka Premier League) में कर दिखाया. साल 2006 में इंग्लैंड के खिलाफ टी20 करियर की शुरुआत करन वाले मलिक पाकिस्तान क्रिकेट टीम से लंबे समय से बाहर हैं लेकिन उनके बल्ले में जंग नहीं लगी है. लंका प्रीमियर लीग में जाफना किंग्स (Jafna Kings) के लिए खेलते हुए शोएब मलिक (Shoiab Malik) ने क्रिकेट इतिसास में नया कीर्तिमान रचते हुए टी20 में सबसे ज्यादा रन (Most Run in T20 Career) बनाने वाले दुनिया के दूसरे बल्लेबाज बन गए. 

क्रिस्टियानो रोनाल्डो की टीम पुर्तगाल 16 साल बाद क्वार्टर फाइनल में, कैसे हुआ कमाल?  

मंगलवार को जाफना किंग्स (Jafan King) और गॉल ग्लेडिएटर्स (Galle Gladiators) के बीच लंका प्रीमियर लीग 2022 (Lanka Premier League 2022) के पहले मुकाबले में जाफना किंग्स की ओर से खेलते हुए ये कीर्तिमान बनाया. शोएब मलिक (Shoiab Malik) ने 27 गेंद में 30 रन की पारी खेली. बॉलर फ्रेंडली पिच पर हुए इस मुकाबले में मलिक के 30 रन की बदौलत उनकी टीम 24 रन से जीतने में सफल रही. शोएब मलिक के नाम टी20 क्रिकेट में 11,932 रन हो चुके हैं. उन्होंने अपनी इस पारी से पोलार्ड को भी पीछे छोड़ दिया. पोलार्ड के नाम  टी20 में 11,915 रन हैं. आपको बता दें कि क्रीस गेल के नाम टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन हैं. गेल ने 14562 रन बनाए हैं. 

कोहली के नाम भी 10 हजार से ज्यादा रन

भारत के विराट कोहली के नाम टी20 क्रिकेट में 11326 रन हैं तो ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज ओपनर डेविड वार्नर ने 11080 रन बनाए हैं. शोएब मलिक अब टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे स्थान पर हैं. लंका प्रीमियर लीग के पहले मुकाबले में जाफना किंग्स ने शोएब मलिक और दुनिथ वालालागे के 30-30 रन की पारियों की बदौलत 137 रन बनाए. जवाब में गॉल ग्लेडिएटर्स की टीम 113 रन पर ढेर हो गई. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv

पसंदीदा वीडियो