Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Pak Vs SA Match Highlights: पाकिस्तान ने साउथ अफ्रीका को चटाई धूल, जैसे-तैसे सेमीफाइनल की उम्मीद कायम

Pakistan Vs South Africa Highlights: पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका के बीच हुए रोमांचक मुकाबले में बाबर आजम की टीम ने साउथ अफ्रीका को हरा दिया है.

article-main

डीएनए हिंदी वेब डेस्क

Updated: Nov 03, 2022, 05:41 PM IST

Edited by

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: वर्ल्ड कप 2022 (World Cup 2022) में पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच हुए रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान की टीम ने 33 रनों से जीत दर्ज की है. इस जीत के साथ जहां सेमीफाइनल में पहुंचने की साउथ अफ्रीका की उम्मीदों को झटका लगा है वहीं बाबर आजम की टीम की उम्मीदें अगर-मगर की गुंजाइश के साथ जिंदा है. पाकिस्तान के लिए सेमीफाइनल में पहुंचने की राह अभी पूरी तरह से बंद नहीं हुई है. मैच में पाक टीम ने गेंद और बल्ले दोनों से शानदार प्रदर्शन किया. 

शुरुआती झटकों के बाद उबरी पाकिस्तान की टीम 
पाकिस्तान के 4 विकेट महज 95 रनों पर गिर गए थे लेकिन उसके बाद शादाब खान ने इफ्तिखार अहमद के साथ मिलकर खेल को आगे बढ़ाया. इन दोनों बल्लेबाजों के क्रीज पर आते ही मैच थर्ड गीयर में शिफ्ट हो गया और दोनों छोरों से दनादन चौके-छक्के निकलने लगे. शादाब खान ने तो महज 20 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया. इफ्तिखार ने भी अर्धशतक जड़ा. दोनों बल्लेबाजों की शानदार पारी की बदौलत पाकिस्तान की टीम ने स्कोरबोर्ड पर 185 रन टांग दिए थे.

यह भी पढ़ें: Pak Vs SA Scorecard: गेंद और बल्ले दोनों से पाकिस्तान ने किया कमाल

साउथ अफ्रीका की शुरुआत रही खराब 
साउथ अफ्रीका के 2 विकेट क्विंटन डीकॉक और रूसी रॉयलो के रूप में जल्दी गिर गए. कप्तान तेंबा बावुमा ने पारी को आगे बढ़ाया लेकिन उनके आउट होने के बाद अफ्रीकी टीम इस झटके से उबर नहीं सकी. बारिश के बाद टार्गेट छोटा करना पड़ा और साउथ अफ्रीका को 14 ओवर में 143 रन का लक्ष्य मिला. बावुमा एंड आर्मी पाकिस्तानी गेंदबाजों के सामने ज्यादा कुछ कर नहीं पाए और आखिरकार उन्हें हार के साथ संतोष करना पड़ा. अब पाकिस्तान का अगला मुकाबला बांग्लादेश से है जबकि साउथ अफ्रीका को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए नीदरलेंड्स को हराना होगा.

यह भी पढ़ें: साउथ अफ्रीका पर कहर बनकर टूटे शादाब खान, 20 गेंद में हाफ सेंचुरी और फिर झटके 2 विकेट

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv