Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IPL 2023: KKR के नए कप्तान की दो टूक, बोले 'धोनी या रोहित नहीं, अपने स्टाइल में करूंगा कप्तानी'

IPL 2023: कोलकाता नाइट राइडर्स के रेगुलर कप्तान श्रेयस अय्यर चोटिल हो गए हैं. उनकी जगह नीतीश राणा को टीम का कप्तान बनाया गया है.

article-main

ipl 2023 nitish-rana want-to-follow-his own captaincy-style instead of rohit sharma ms dhoni virat kohli

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: आईपीएल 2023 से पहले शाहरुख खान (Shahrukh Khan) की मालिकाना वाली इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) को बड़ा झटका लग गया. टीम के रेगुलर कप्तान श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) चोटिल हो गए हैं. उनकी जगह टीम के अनुभवी बल्लेबाज नीतीश राणा (Nitish Rana) को टीम का कप्तान बनाया गया है. राणा केकेआर (KKR) से काफी लंबे समय से जुड़े हैं. अब वह पहली बार टीम की कप्तानी संभालते नजर आएंगे. उन्होंने लीग के शुरू होने से पहले कई मुद्दों पर बात की और अपनी कप्तानी के तरीकों के बारे में बताया. 

ये भी पढ़ें: 9वें नंबर के बल्लेबाज ने साउथ अफ्रीकी गेंदबाजों को दिन में दिखाए तारे, 22 गेंदों में ठोक दिए 44 रन

कोलकाता नाइट राइडर्स की कप्तानी मिलने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए नितीश राणा ने बताया कि वो किस तरीके से कप्तानी करने वाले हैं. एक रिपोर्टर ने उनसे पूछा कि आपने धोनी, रोहित कोहली और गांगुली को कप्तानी करते देखा है, आप इनमें से किसे फॉलो करते हैं. राणा ने कहा, " मैं किसी को फॉलो नहीं करना चाहता हूं. मैं अपने तरीके से टीम को लीड करना चाहता हूं. मैं जानता हूं कि अगर मैं किसी को फॉलो करूंगा तो मैं खुद को खो दूंगा. मैं अपने तरीके से टीम की कप्तानी करूंगा और उसीसे टीम को आगे ले जाउंगा."

खुद की स्टाइल में कप्तानी करेंगे राणा

नितीश राणा ने इस बात को समझाते हुए आगे कहा, "ये सिर्फ दादा के बारे में नहीं है. मैंने कई बड़े टूर्नामेंटों में कई कप्तानों की कप्तानी में खेला है, जिसमें गौतम गंभीर, इयोन मोर्गन, दिनेश कार्तिक, श्रेयस अय्यर शामिल हैं. मैं दादा के नेतृत्व में कभी नहीं खेला. लेकिन सब जानते हैं कि उन्होंने भारतीय क्रिकेट को किस मुकाम तक पहुंचाया है. मुझे लगता है कि काफी कुछ सीखना है, लेकिन सबके पास कप्तानी करने का अपना स्टाइल है. मैं चाहता हूं कि आप इंतजार करें और फिर आपको पता चलेगा और मेरी कप्तानी के तरीकों के बारे में बात करेंगे." आपको बता दें कि केकेआर को गौतम गंभीर ने द बार विजेता बनाया है उसके अलावा कोई भी कप्तान टीम को खिताब नहीं दिला सका है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement