Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

कैसे खेला जाता है नए जमाने का क्रिकेट, इंग्लैंड से लेनी चाहिए भारत को सीख

IND vs BAN ODI Series 2022: मीरपुर वनडे में जहां भारत ने पहले 20 ओवर में 92 रन बनाए थे तो इंग्लैंड ने टेस्ट में 20 ओवर में 136 रन ठोक दिए.

Latest News
article-main

India vs bangladesh odi team india should learn from England vs Pakistan test Series

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: बांग्लादेश के खिलाफ मीरपुर वनडे (IND vs BAN Mirpur ODI) में जब भारतीय टीम के बल्लेबाज लड़खड़ा रहे थे, तब रावलपिंडी (Rawalpindi Test) में इंग्लैंड के बल्लेबाज टेस्ट मैच में टी20 की तरह क्रिकेट खेल रहे थे. इसी इंग्लैंड ने भारतीय टीम को टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में एकतरफा मुकाबले में मात दी थी. उन्होंने फाइनल में पाकिस्तान को हराकर दूसरी बार खिताब भी जीता. फिलहाल इंग्लैंड की टीम पाकिस्तान दौरे (England Tour Of Pakistan) पर है, जहां रावलपिंडी में पहला टेस्ट खेला जा रहा है. इस टेस्ट में इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने नए जमाने का क्रिकेट खेला और दुनिया को पाठ पढ़ाया. 

शाकिब अल हसन के सामने ढेर हुए टीम इंडिया के धुरंधर, रोहित-विराट समेत बनाए कुल 5 शिकार  

इंग्लैंड की टीम जहां टेस्ट में भी वनडे की तरह खेल रही है तो दूसरी ओवर भारतीय टीम वनडे में भी टेस्ट की तरह खेलने लगी है. हाल ही में खत्म हुए टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भी भारतीय टीम ने एक आध मैच को छोड़कर हर मैच में धिमी शुरुआत की और धिमी शुरुआत का ही प्रेसर बाद में मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज नहीं झेल पाए. बांग्लादेश के खिलाफ भी भारतीय बल्लेबाज संघर्ष करते नजर आए और पहले 10 ओवर में सिर्फ 48 रन बना सकी थी. दूसरी ओर इंग्लैड की टीम रावलपिंडी टेस्ट की दूसरी पारी में 6.64 की रन रेट से स्कोर कर रहे हैं.  

IND vs BAN: Rishabh Pant को कर दिया गया वनडे टीम से बाहर, जानें क्यों लिया गया ये फैसला

भारतीय टीम का मीरपुर में कभी भी रन रेट 5 के ऊपर नहीं गया. भारतीय टीम ने 40 ओवर में 180 रन बनाए थे. दूसरी ओर इंग्लैंड की बात की जाए तो उन्होंन दूसरी पारी में ही नहीं बल्कि पहली पारी में भी धमाकेदार बल्लेबाजी की और 101 ओवर में 657 रन बनाए. इस दौरान भी उनका रन रेट भी 6.50 से ऊपर था. मीरपुर वनडे में शिखर धवन 17 गेंद में 7 रन बनाकर आउट हुए तो रोहित ने 31 गेंद में 27 रन की पारी खेली. कोहली भी 15 गेंद में 9 रन बनाकर आउट हो गए. इस वनडे में पूरी भारतीय लाइन-अप में सिर्फ केएल राहुल का स्ट्राइक रेट 100 के पार रहा. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv