Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs AUS 5th T20: रोमांचक मुकाबले में भारत ने बेंगलुरु टी20 में ऑस्ट्रेलिया को दी मात

IND vs AUS 5th T20: बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए 5वें टी20 को भारत ने 6 रन से अपने नाम कर लिया है.

IND vs AUS 5th T20: रोमांचक मुकाबले में भारत ने बेंगलुरु टी20 में ऑस्ट्रेलिया को दी मात

IND vs Aus 5th T20 Highlights 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 सीरीज का आखिरी और पांचवां टी20 मुकाबला आज बेंगलुरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया. टीम इंडिया ने रोमांचक मुकाबले को 6 रन से जीत दिला. पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 20 ओवर में 160 रन बनाए. 161 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम 154 रन ही बना सकी. 

IND vs AUS: पढ़ें अपडेट्स

4-1 से भारत ने जीती टी20 सीरीज

आखिरी ओवर में अर्शदीप सिंह ने सिर्फ 3 रन दिए और मैथ्यू वेड को आउट कर भारत की झोली में मैच डाल दिया. इस जीत के साथ भारत ने 4-1 से टी20 सीरीज पर कब्जा कर लिया है. भारत की ओर से मुकेश कुमार ने 3, अर्शदीप सिंह और रवि बिश्वोई ने 2-2 विकेट हासिल किए. 

ऑस्ट्रेलिया का 8वां विकेट गिरा

भारत को 8वीं सफलता मिल गई है और इस विकेट के साथ भारत ने वापसी भी कर ली है. आखिरी ओवर में ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 10 रन बनाने थे लेकिन अर्शदीप सिंह ने मैथ्यू वेड को आउट कर भारत को 8वीं सफलता दिला दी. 

मुकेश ने लगातार चटकाए 2 विकेट

पारी के 17वें ओवर में मुकेश कुमार ने लगातार दो विकेट हासिल कर ऑस्ट्रेलिया के 7 विकेट चटका दिए हैं. 17 ओवर के बाद ऑस्ट्रेलिया ने 129 रन बना लिए हैं और उन्हें अभी भी जीत के लिए 32 रन चाहिए. 

ऑस्ट्रेलिया की आधी टीम आउट

अर्शदीप सिंह ने बेन मैकरमोट को आउट कर ऑस्ट्रेलिया की आधी टीम को पवेलियन भेज दिया है. 16 ओवर में ऑस्ट्रेलिया ने 124 रन बना लिए हैं. मैथ्यू वेड और मैथ्यू शॉर्ट क्रीज पर हैं. 

अक्षर पटेल ने टिम डेविड का किया आउट

ऑस्ट्रेलिया ने 100 के स्कोर को पार करते हुए अपना चौथा विकेट गंवा दिया है. अक्षर पटेल ने टिम डेविड को 17 के स्कोर पर चलता किया. 14 ओवर में ऑस्ट्रेलिया ने 103 रन बना लिए हैं. मैकडेरमोट 46 और मैथ्यू शॉर्ट 1 रन बनाकर क्रीज पर हैं. 

10 ओवर में ऑस्ट्रेलिया 70/3

10 ओवर में ऑस्ट्रेलिया ने 3 विकेट गंवाकर 70 रन बना लिए हैं. रवि बिश्नोई ने दो विकेट हासिल किए हैं तो मुकेश ने भारत को पहली सफलता दिलाई थी. क्रीज पर मैकडेरमोट और टिम डेविड मौजूद हैं. 

भारत को मिली दूसरी सफलता

भारतीय टीम को दूसरी सफलता मिली है. रवि बिश्नोई ने खतरनाक दिख रहे ट्रेविस हेड को क्लीन बोल्ड मार दिया है. ऑस्ट्रेलिया ने 6 ओवर में 50 रन बना लिए हैं. बेन मैकडेरमोट और एरोन हार्डी क्रीज पर हैं. 

मुकेश ने दिलाई भारत को सफलता

टीम इंडिया को मुकेश कुमार ने पहली सफलता दिला दी. उन्होंने जोश फिलिप को 4 के स्कोर पर पवेलियन की राह दिखाई. ऑस्ट्रेलिया ने 3 ओवर में 28 रन बना लिए हैं. 

ऑस्ट्रेलिया की धमाकेदार शुरुआत

पहले ओवर की पहली तीन गेंदों पर ट्रेविस हेड ने अर्शदीप सिंह को तीन चौके मारकर पारी की शुरुआत की. दो ओवर में ऑस्ट्रेलिया ने 18 रन बना लिए हैं. हेड 11 गेंदों में 17 रन बनाकर खेल रहे हैं तो जोश फिलिप को अभी खाता खोलना है. 

ऑस्ट्रेलिया के सामने 161 का लक्ष्य

श्रेयस अय्यर के अर्धशतक की बदौलत भारत ने 20 ओवर में 8 विकेट गंवाकर 160 रन बना लिए. अब कंगारुओं को जीत हासिल करने के लिए 161 रन बनाने होंगे. 

छक्के के साथ अय्यर का अर्धशतक पूरा

श्रेयस अय्यर ने टीम इंडिया की खराब शुरुआत के बाद क्रीज पर कदम रखा और शानदार पारी खेलते हुए अपना अर्धशतक पूरा कर लिया है. उन्होंने 36 गेंदों में 53 रन की पारी खेली. उन्होंने अपनी पारी में 5 चौके और 2 छक्के लगाए. 

31 रन बनाकर पवेलियन लौटे अक्षर

भारतीय टीम को 19वें ओवर में छठा झटका लग गया है. ऑलराउंडर अक्षर पटेल ने 21 गेंदों में 31 रन की पारी खेली. भारत ने 19 ओवर में 6 विकेट गंवाकर 145 रन बना लिए हैं. 

24 रन पर जितेश भी लौटे पवेलियन

हार्डी की गेंद पर मैथ्यू शॉर्ट ने जितेश का कैच लपककर उन्हें पवेलियन की राह दिखा दी है. उन्होंने 16 गेंदों में 26 रन की तेज पारी खेली लेकिन ज्यादा देर क्रीज पर नहीं टिक पाए. भारत ने 14वें ओवर में 5 विकेट गंवाकर 98 रन बना लिए हैं. 

10 ओवर में भारत ने बनाए 61 रन

टीम इंडिया ने खराब शुरुआत के बाद 10 ओवर में 61 रन बना लिए हैं. श्रेयस अय्यर और जितेश शर्मा क्रीज पर हैं. अय्यर 11 और जितेश 5 रन बनाकर नाबाद हैं. 

6 रन बनाकर रिंकू लौटे पवेलियन

भारतीय टीम ने सिर्फ 55 के स्कोर पर अपने 4 विकेट गंवा दिए हैं. रिंकू सिंह सिर्फ 6 रन बनाकर आउट हो गए हैं. अब क्रीज पर श्रेयस अय्यर और जितेश शर्मा क्रीज पर हैं. 

सूर्या सिर्फ 5 रन बनाकर आउट

भारतीय टीम के कप्तान सूर्यकुमार यादव सिर्फ 5 रन बनाकर आउट हो गए हैं. बेन मैकडरमोट ने प्वाइंट पर उनका शानदार कैच लपका. भारत ने 46 के स्कोर पर ही 3 विकेट गंवा दिए हैं. अब श्रेयस अय्यर और रिंकू सिंह क्रीज पर हैं. 

गायकवाड़ भी सस्ते में आउट

जायसवाल के आउट होने के बाद अभी स्कोरकार्ड में एक रन भी नहीं जुड़े थे कि टीम के दूसरे सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ भी पवेलियन लौट गए. उन्होंने 12 गेंदों में 10 रन बनाए. अब सूर्यकुमार यादव और श्रेयस अय्यर क्रीज पर हैं. 5 ओवर में भारत ने 34 रन बना लिए हैं. 

भारत को लगा पहला झटका, जायसवाल आउट

भारतीय टीम ने चौथे ओवर में ही अपना पहला विकेट गंवा दिया है. यशस्वी जायसवाल सिर्फ 21 रन बनाकर जेसन बेहरनडॉर्फ का शिकार हो गए हैं. उन्होंने 15 गेंदों का सामना किया और 2 छक्के लगाए. अब गायकवाड़ का साथ देने के लिए श्रेयस अय्यर आए हैं. 

भारत की प्लेइंग इलेवन

यशस्वी जयसवाल, ऋतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव (कप्तान), रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, अवेश खान, मुकेश कुमार और अर्शदीप सिंह. 

ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन

ट्रैविस हेड, जोश फिलिप, बेन मैकडरमोट, आरोन हार्डी, टिम डेविड, मैथ्यू शॉर्ट, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर और कप्तान), बेन ड्वारशुइस, नाथन एलिस, जेसन बेहरेनडॉर्फ और तनवीर सांघा.

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर चुनी पहले गेंदबाजी

बेंगलुरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जा रहे 5वें टी20 मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. भारतीय टीम इस सीरीज में 3-1 से आगे है. 

बेंगलुरु में खेला जाएगा मुकाबला

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बेंगलुरु में मुकाबला खेला जाएगा. ये मैच शाम 7 बजे से शुरू होना है. इससे पहले 6.30 बजे दोनों कप्तान मैदान पर टॉस के लिए आमने-सामने होंगे. 

टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम

यशस्वी जयसवाल, ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव (कप्तान), तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, अवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, दीपक चाहर, श्रेयस अय्यर, जितेश शर्मा, मुकेश कुमार, वाशिंगटन सुंदर और शिवम दुबे. 

टी20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम

ट्रैविस हेड, मैथ्यू शॉर्ट, एरोन हार्डी, बेन मैकडरमॉट, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर और कप्तान), टिम डेविड, क्रिस ग्रीन, बेन ड्वारशुइस, नाथन एलिस, जेसन बेहरेनडोर्फ, तनवीर संघा, केन रिचर्डसन और जोश फिलिप.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement