Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

CWG 2022: Gold पे Gold... लॉन बॉल और टेबल टेनिस में गोल्ड के बाद वेटिलिफ्टिंग में भारत को मिला सिल्वर

Commonwealth Games 2022: भारत को अब वेटलिफ्टिंग में भी सिल्वर मेडल मिल गया है. कुछ देर पहले ही देश को टेबल टेनिस और लॉन बॉल में भी गोल्ड मेडल मिला था.

article-main

कॉमवेल्थ गेम्स में भारत ने टेबल टेनिस में जीता गोल्ड

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: भारत के लिए कॉमनवेल्थ में आज का दिन बेहद शानदार रहा है और देश को एक नहीं, दो नहीं बल्कि तीन मेडल मिल गए हैं. जहां पहले लॉन बॉल में भारत को महिला टीम ने गोल्ड दिलाया. वहीं उसके बाद टेबल टेनिस में पुरुष टीम ने गोल्ड जीता. इसके बाद वेटलिफ्टर विकास ठाकुर ने भी 96 किलोग्राम वर्ग में सिल्वर मेडल जीत लिया.

टेबल टेनिस में जलवा

भारतीय पुरुष टीम ने सिंगापुर को 3-1 से हराकर गोल्ड पर कब्जा किया है. आखिरी मुकाबला हरमीत देसाई ने 11-8,11-5,11-6 से जीता है. कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारत का ये पांचवां गोल्ड मेडल है. 

कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय पुरुष टेबल टेनिस टीम का ये तीसरा गोल्ड मेडल है. 2018 के कॉमनवेल्थ गेम्स में भी टेबल टेनिस में गोल्ड आया था.

लॉन बॉल में भी गोल्ड

टेबल टेनिस से पहले भारत ने साउथ अफ्रीका को रोमांचक मुकाबले में 17-10 से हराकर लॉन बॉल में भी पहली बार गोल्ड हासिल किया. लॉन बॉल में देश के लिए गोल्ड जीतने वाली पिंकी, लवली चौबे, नयनमोनी और रुपा रानी की चौकड़ी ने वाकई कॉमनवेल्थ गेम्स में कमाल कर दिया है.

वेटलिफ्टिंग में विकास को मिला सिल्वर
 

भारत के विकास ठाकुर ने 96kg वर्ग में सिल्वर मेडल अपने नाम किया. स्नैच में विकास ठाकुर ने 155kg का भार उठाया. जब कि क्लीन एंड जर्क में 191 Kg का भार लिफ्ट किया. उन्होंने कुल 346kg भार उठाया और वो दूसरे स्थान पर रहे. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv