Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Budh Rahu Yuti 2024: 18 साल बाद साथ ये 2 ग्रह बना रहे अशुभ जड़त्व योग, इन राशियों के लिए शुरू होगा संकट भरा समय

18 साल बाद बुध और राहु की युति (Budh Rahu Yuti) बनने जा रही है. इन दोनों ही ग्रहों की युति बनने से 'जड़त्व योग' का निर्माण (Jadatav Yog) होगा, जो राशियों पर अशुभ प्रभाव डालेगा. इसकी वजह से ही कुछ लोगों की मुश्किलें बढ़ सकती है. 

Latest News
article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Budh Rahu Yuti Effects In Zoidac Signs: नौ ग्रह समय समय पर राशि परिवर्तन करते रहते हैं. ग्रहों का यह गोचर शुभ और अशुभ योग (Jadatav Yog) व नक्षत्रों का निर्माण करता है. इसमें कई ग्रह शुभ प्रभाव डालते हैं तो कुछ का नकारात्मक असर पड़ता है. इसी कड़ी में 7 मार्च को ग्रहों के राजकुमार बुध अपनी नीच राशि मीन में प्रवेश करने जा रहे हैं. यहां पर पहले से मायावी ग्रह राहु (Budh Rahu Yuti) विराजमान हैं. ऐसे में 18 साल बाद दोनों ग्रहों की युति बनने जा रही है. इसकी वजह से जड़त्व योग का निर्माण हो रहा है. इसका प्रभाव सभी 12 राशियों पर पड़ेगा. इसमें 3 राशियां ऐसी हैं, जो इस योग के बनने से बुरी तरह प्रभावित हो सकती है. इन राशियों के जातकों के लिए यह समय बेहद मुश्किल भरा होगा. लोगों को आर्थिक से लेकर स्वास्थ संबंधित परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. आइए जानते हैं वो राशियां जिन पर जड़त्व योग का पड़ेगा बुरा प्रभाव और आ सकता मुश्किल भरा समय...

 


Vastu Tips: मोबाइल पर ये वॉलपेपर लगाते ही पलट जाएगी किस्मत, शादी से लेकर पैसों तक की टेंशन हो जाएगी खत्म


मिथुन राशि

7 मार्च से बुध और राहु की युति (Budh And Rahu Yuti) मिथुन राशि वालों पर अशुभ प्रभाव डालेगी. इस राशि के स्वामी बुध हैं जो इस समय कमजोर स्थिति में रहेंगे. यह राहु के प्रभाव में होने की वजह से मिथुन राशि के जातकों को स्वास्थ का खास ध्यान रखना होगा. इसके अलावा कारोबार में भी उतार चढ़ाव आ सकते हैं. धन हानि की संभावना बनी हुई है. घर में कलह के साथ ही व्यापार में घाटा झेलना पड़ सकता है. इस समय में जो भी काम करें उसे बेहद ध्यान लगाकर करने की जरूरत है.  

सिंह राशि

बुध और राहु की युति सिंह राशि वालों पर नकारात्मक प्रभाव डालेगी. यह सिंह राशि वालों के अष्टम भाव में रहेगी. ऐसे में सिंह राशि वालों को धनहानि हो सकती है. इनकम के सोर्स प्रभावित हो सकते हैं. तनाव बढ़ने की वजह स्वास्थ खराब हो सकता है. वहीं रिश्ते में मामा, मौसी, भाई या बहन की सेहत खराब हो सकती है. इनसे संबंध खराब होने का खतरा भी बना हुआ है. व्यापार से जुड़े इस राशि के जातक भूलकर भी कोई बड़ी डील में हाथ न डालें. वाहन चलाने में सावधानी बरतें. 

 


रंग नहीं, चिता की राख से होली खेलते हैं Naga Sadhu, जानें क्या हैं ये अनूठी परंपरा


कन्या राशि

कन्या राशि के जातकों को 7 मार्च से थोड़ा ज्यादा संभलकर रहने की जरूरत है. घर में शांत रहना भी लाभकारी होगा. इसकी वजह कन्या की कुंडली में बुध ग्रह गोचर सप्तम भाव पर नीच की स्थिति में होगा. बुध के साथ ही राहु भी होंगे, जो आपके वैवाहिक जीवन को प्रभावित करेंगे. इसमें मनमुटाव पैदा होगा. झगड़े की वजह बन सकती है. कारोबार में उतार चढ़ाव आ सकते हैं. नौकरी पेशा लोगों के लिए भी यह समय मुश्किल भरा हो सकता है.  कार्यस्थल पर तमाम चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. इसका प्रभाव स्वास्थ्य पर पड़ेगा. ऐसी स्थिति में स्वास्थ का खास ध्यान रखें. 

 Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement