Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Rashifal 2 March 2024: कर्क और धनु वालों से प्रसन्न रहेंगे उच्च अधिकारी, जानें आज मेष से मीन तक की राशियों का भाग्यफल

Aaj Ka Rashifal: आज का दिन सभी राशियों के लिए कैसा होगा चलिए ज्योतिषाचार्य प्रीतिका मोजुमदार से जानें.

Latest News
Rashifal 2 March 2024: कर्क और धनु वालों से प्रसन्न रहेंगे उच्च अधिकारी, जानें आज मेष से मीन तक की राशियों का भाग्यफल

Aaj ka Rashifal

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

वैदिक ज्योतिष में 12 राशियों के बारे में बताया गया है. ग्रह नक्षत्रों की चाल के मुताबिक इन सभी राशि के जातकों के जीवन पर प्रभाव पड़ता है. ऐसे में राशिफल (Rashifal) से नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध से लेकर स्वास्थ्य और सेहत के बारे में जान सकते हैं. आज 2 मार्च फरवरी 2024, शनिवार का दिन (02 March) को ग्रह-नक्षत्रों की दशा आपकी राशि के लिए (Aaj Ka Rashifal) क्या संयोग पैदा कर रही है. इसके बारे में ज्योतिषाचार्य प्रीतिका मोजुमदार (Pritika Majumdar) से जानते हैं कि आपका आज का (Today Horoscope) का दिन कैसा रहेगा.

🌹-मेष राशि -उपाय-"ॐ श्री हनुमते रामदूताएं नमः"
आज जीवन-साथी से सहयोग प्राप्त होगा.नौकरी में आधिकार बढ़ सकती है.दिन आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा. आपका आज का दिन परोपकार और सद्भावनाओं में बीतेगा. सेवा-पुण्य का कार्य भी हो सकता है. मानसिक रूप से कार्यभार अधिक रहेगा, लेकिन मित्रों का भरपूर सहयोग मिलेगा. इस कारण सभी कार्य सफलता से कर सकेंगे.

🌹-वृषभ राशि-उपाय-"ॐ शं शनैश्चराय नमः"
आज आपके लिए आज का दिन बहुत शुभ है. आज आपको वाद-विवाद में अच्छी सफलता मिलेगी. आपकी वाणी किसी को मोहित करेगी और वह आप के लिए लाभदायी रहेगा. इससे नए सम्बंधों में सद्भाव बढऩे की भी संभावना है. विद्यार्थियों को पढऩे-लिखने में अभिरुचि बढऩे से उनके लिए आज अच्छा दिन है.

🌹-मिथुन राशि -उपाय-"ॐ कलीं कृष्णाय नमः""
आज वाहन व मशीनरी के प्रयोग में सावधानी रखें. जरा सी गलती अधिक हानी हो सकती है. खासकर भावना और संवेदनशीलता में बहकर स्त्रीवर्ग से सम्बंध बनाने से आपको बचना होगा. पानी तथा प्रवाही पदार्थों से घात है, इसलिए उनसे भी दूर रहिएगा. किसी व्याधि के कारण मन दुविधा में रहने से निर्णय लेने में बाधा आ सकती है.

🌹-कर्क राशि-उपाय-"ॐ शं शनैश्चराय नमः"
आज का दिन आपके लिए अच्छा है. आज आप प्रफुल्लितता का अनुभव करेंगे. नए कार्य का आरंभ भी आज कर सकते हैं. मित्रों और स्नेहीजनों से भेंट होने से आनंद हो सकता है. स्वास्थ्य के प्रति सतर्क रहें. मित्रों से सहयोग मिलेगा. कार्य में मिली सफलता के कारण आपके उत्साह में वृद्धि होगी.

🌹-सिंह राशि -उपाय-"ॐ कलीं गोविंदाय नमः"
आज आर्थिक लाभ होने के संकेत मिल रहे हैं. परिवारजनों के साथ आप अच्छी तरह से समय बिता सकेंगे. उनका सहयोग भी अच्छा मिल सकता है. आर्थिक क्षेत्र में आय की अपेक्षा व्यय ही अधिक होगा.

🌹-कन्या राशि -उपाय-"ॐ कलीं मधुसूदनाय नमः""
आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा. आप मीठे सम्बंध बना सकेंगे, जो कि भविष्य में आपके लिए लाभदायी सिद्ध होंगे. वैचारिक रूप से समृद्धि बढ़ेगी. शरीर, स्वास्थ और मन प्रसन्न रहेगा. पारिवारिक जीवन में उल्लासमय वातावरण रहेगा.

🌹-तुला राशि -उपाय-"ॐ कलीं केशवाय नमः"
आज आपके लिए आज का दिन मिला-जुला रहेगा. कुछ कार्यों में सफलता मिलेगी, लेकिन उन्हें सावधानी पूर्वक शुरू करने की आवश्यकता है. आज आपका स्वास्थ्य बिगड़ सकता है. मानसिक रूप से भी आप अस्वस्थता का अनुभव करेंगे.

🌹-वृश्चिक राशि -उपाय-"ॐ कें केतवे नमः""
आज का दिन शुभ है. आर्थिक लाभ के संयोग बन रहे हैं. मित्रों के साथ भेंट होगी तथा उनके साथ घूमने-फिरने, आनंद-प्रमोद करने में खर्च होगा. नौकरी या व्यावसायिक क्षेत्र में आपकी आय बढ़ेगी. उच्च अधिकारी प्रसन्न रहेंगे.

🌹-धनु राशि -उपाय-"ॐ नमो नारायणाय नमः""
आपका आज का दिन बहुत अच्छे से बीतेगा. आज आपकी यश, कीर्ति और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. कार्यक्षेत्र में उच्च पदाधिकारी खुश रहने से पदोन्नति की संभावना बढ़ेगी. स्वास्थ्य बना रहेगा. परिवार में आनंद का वातावरण रहेगा.

🌹-मकर राशि -उपाय-"ॐ अं अंगारकाय नमः"
आज का दिन आपके लिए बहुत अ'छा रहेगा. बौद्धिक कार्य या साहित्य लेखन जैसी प्रवृत्तियों के लिए आज अनुकूल दिन है. आपके व्यवसाय में नई विचारधारा आपके कार्यों को नया स्वरूप देंगे.

🌹-कुम्भ राशि -उपाय-"ॐ नमः शिवाय नमः""
आज का दिन आपके लिए प्रतिकूल रहेगा. आपको आज निषेधात्मक कार्यों और नकारात्मक विचारों से दूर रहना होगा. अन्यथा मुसीबत में पड़ सकते हैं. झगड़े-विवाद से बचें, क्रोध और वाणी पर संयम रखें. पारिवारिक वातावरण कलुषित रहेगा.

🌹-मीन राशि -उपाय-"ॐ नमो भगवते वासुदेवाय नमः""
आज रुके हुए कार्यो में गति आएगी.  दैनिक कार्यों से बाहर निकलकर आज आप घूमने-फिरने और मनोरंजन के पीछे समय बिताएंगे. स्वजनों तथा मित्रों के साथ पिकनिक पर जा सकते हैं. सिनेमा, नाटक या बाहर भोजन करने जाने का कार्यक्रम आपको आनंदित करेंगे.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement