Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज Mohammad Hasnain पर लगा बैन, जानें पूरा मामला

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने लाहौर में हुए टेस्ट के बाद पाकिस्तानी गेंदबाज मोहम्मद हसनैन के बॉलिंग एक्शन को ICC नियमों का उल्लंघन माना है.

article-main

pakistan pacer mohammad hasnain banned from bowling for illegal action

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः पाकिस्तान की क्रिकेट टीम को बड़ा झटका लगा है. पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद हसनैन (Mohammad Hasnain) को गलत गेंदबाजी एक्शन के बाद निलंबित कर दिया गया है. बिग बैश लीग में मोहम्मद हसनैन के एक्शन की शिकायत की गई थी और जांच में उनका गेंदबाजी एक्शन अवैध पाया गया है. इसके बाद उन्हें पाकिस्तान सुपर लीग में गेंदबाजी करने से रोक दिया गया है. दरअसल 21 जनवरी को लाहौर में हसनैन के एक्शन का टेस्ट किया गया था. सिडनी सिक्सर्स के ऑलराउंडर मोइजेस हेनरिक्स ने उनके एक्शन को लेकर टिप्पणी भी की थी. 

यह भी पढ़ेंः IND vs WI: ईशान किशन वनडे टीम में शामिल, कब जॉइन करेंगे Mayank Agarwal? जानिए
  
ये है पूरा मामला
2 जनवरी को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में एडिलेड स्ट्राइकर्स और सिडनी सिक्सर्स के बीच मैच के दौरान हसनैन के एक्शन की शिकायत हुई थी. इसके बाद उन्होंने लाहौर में अपने एक्शन की जांच कराई और उनका एक्शन अवैध पाया गया. इसके बाद हसनैन पर कार्रवाई करते हुए उन्हें सभी अंतरराष्ट्रीय स्तर के मैच और घरेलू क्रिकेट लीग में भी गेंदबाजी करने से रोक दिया गया है.  

यह भी पढ़ेंः U19 WC में शानदार प्रदर्शन करने वाले रवि कुमार का बंगाल रणजी टीम में सलेक्शन तय

155 किमी प्रति घंटे की रफ्तार के बाद चर्चा में आए 
कैरेबियाई प्रीमियर लीग में एक बार 155 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करने के कारण हसनैन चर्चा में आए थे. हसनैन ने पाकिस्तान की तरफ से अब तक आठ वनडे और 18 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं. हसनैन के नाम वनडे क्रिकेट में 12 विकेट और टी-20 क्रिकेट में 17 विकेट हैं. हसनैन ने अपना इंटरनेशनल डेब्यू मार्च 2019 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शारजाह में किया था.

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv

पसंदीदा वीडियो