Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

कौन हैं शालिनी यादव, जो आज ले रही हैं मध्य प्रदेश के CM Mohan Yadav के बेटे संग 7 फेरे

Who is Shalini Yadav: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव के बेटे वैभव यादव की शादी 24 फरवरी यानी आज राजस्थान के पुष्कर में शालिनी यादव से बेहद सादगी से हो रही है. सभी उनके बारे में जानना चाहते हैं.

Latest News
article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Who Is Shalini Yadav: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव (Mohan Yadav) के बेटे वैभव यादव आज (24 फरवरी) को शादी कर रहे हैं. राजस्थान के पुष्कर में वैभव की शादी बेहद सादगी के साथ शालिनी यादव (Vaibhav Yadav- Shalini Yadav Wedding) के साथ हो रही है. इस शादी के लिए मोहन यादव पुष्कर आए हुए हैं. शादी में राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा समेत कई नामी-गिरामी राजनेताओं के पुष्कर पहुंचने की संभावना है. पुष्कर के बाहरी इलाके में एक रिजॉर्ट में संपन्न हो रही शादी के कई फंक्शन 23 फरवरी की रात को पूरे किए गए हैं, जिनकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर छा गई हैं. हर कोई मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री की होने वाली बहू शालिनी यादव के बारे में जानना चाहता है. आइए हम आपको उनके बारे में बताते हैं.

किसान परिवार की बेटी हैं शालिनी

शालिनी यादव का परिवार मध्य प्रदेश के हरदा जिले के रोलगांव का रहने वाला है. शालिनी के पिता का नाम सतीश यादव है. ग्रेजुएशन कर चुकीं शालिनी ने अपनी पढ़ाई इंदौर और उज्जैन के कॉलेजों में की है. उनके पिता सतीश यादव अपने इलाके के प्रतिष्ठित किसान हैं. उन्हें खेती-किसानी के लिए कई अवॉर्ड मिल चुके हैं. 

भाजपा नेता है मोहन यादव का बेटा भी

मोहन यादव का बेटा वैभव यादव भी अपने पिता की तरह भाजपा से ही जुड़ा हुए हैं. वैभव इस समय भाजपा के विधि प्रकोष्ठ के जिला सह संयोजक हैं. इससे पहले वह ABVP में सहमंत्री रह चुके हैं. उनकी और शालिनी की सगाई 2 फरवरी को हरदा में आयोजित की गई थी.

सीएम होने के बावजूद बेहद सादगी से हो रही शादी

डॉ. मोहन यादव इस समय देश के सबसे बड़े राज्यों में से एक मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री हैं. इतने ताकतवर पद पर होने के बावजूद वे अपने बेटे की शादी बेहद सादगी से कर रहे हैं. 23 फरवरी को शादी की हल्दी मेहंदी की रस्में हुई हैं, जिनका आयोजन उज्जैन में मोहन यादव के घर पर ही किया गया. इसके बाद वर-वधू पक्ष के लोग सीधे पुष्कर पहुंच गए हैं, जहां सहदेव बाग में होटल में मेहमानों के लिए कमरे बुक किए गए हैं, जबकि विवाह की रस्में पुष्कर रिजॉर्ट में पूरी की जाएंगी. विवाह समारोह में महज 200 लोगों को आमंत्रित किया गया है. इनमें 60 लोग दुल्हन पक्ष से, जबकि 140 लोग दूल्हा पक्ष के हैं. 

हल्दी समारोह में मारी थी वैभव-शालिनी ने फिल्मी एंट्री

वैभव-शालिनी के हल्दी समारोह की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं. इस समारोह के लिए दूल्हे वैभव ने हेलीकॉप्टर या शाही बग्घी के बजाय डेजर्ट बाइक (रेगिस्तान में चलने वाली चार पहिए वाली बाइक) पर एंट्री ली थी. साथ में वे अपनी दुल्हन शालिनी को भी इसी बाइक पर पीछे बैठाकर समारोह स्थल पर लाए थे. दोनों की जोड़ी खूब जम रही थी. अब सभी की निगाहें उनकी शादी पर लगी हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement