Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Maharashtra: नवाब मलिक को नहीं मिली राहत, 7 मार्च तक बढ़ाई गई ED कस्टडी

ईडी के अधिकारियों ने अदालत को बताया कि मलिक से और पूछताछ की जरूरत है जिसके बाद अदालत ने मलिक की हिरासत को 7 मार्च तक बढ़ाने की अनुमति दी है.

article-main

डीएनए हिंदी वेब डेस्क

Updated: Mar 03, 2022, 06:01 PM IST

Edited by

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: मुंबई की एक विशेष अदालत ने अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार महाराष्ट्र के मंत्री और राकांपा नेता नवाब मलिक (Nawab Malik) की हिरासत सात मार्च तक बढ़ा दी है.

रिमांड खत्म होने के बाद मलिक को कोर्ट में पेश किया गया था. इस दौरान ईडी के अधिकारियों ने अदालत को बताया कि मलिक से और पूछताछ की जरूरत है. अदालत ने उनकी दलीलें सुनने के बाद मलिक की हिरासत को 7 मार्च तक बढ़ाने की अनुमति दी है.

बता दें कि ईडी ने 23 फरवरी को मलिक को गिरफ्तार किया था और 3 मार्च तक की रिमांड पर लिया था.

ईडी के सूत्रों ने दावा किया है कि उन्होंने नवाब मलिक को अंडरवर्ल्ड से जुड़े लोगों से जोड़ने के लिए मनी ट्रेल स्थापित किया है. इसके अलावा उन्हें कुछ रियल एस्टेट परियोजनाओं में नवाब मलिक के बेनामी निवेश का विवरण मिला है.

ये भी पढ़ें- Russia Ukraine War : रूस के विरोध में लोग नाली में बहा रहे हैं वोडका

मामले को लेकर ईडी ने 18 फरवरी को दाऊद के भाई इकबाल कासकर को गिरफ्तार किया था. साथ ही छोटा शकील के सहयोगी सलीम कुरैशी से भी पूछताछ की गई.

इधर 3 फरवरी को एनआईए को सूचना मिली कि दाऊद इब्राहिम आतंकी फंड जुटा रहा है और लश्कर-ए-तैयबा, जैश-ए-मोहम्मद (खीट) और अल कायदा (अद) के साथ काम कर रहा है. वह करीबी सहयोगियों के माध्यम से भारत में आपराधिक गतिविधियों को नियंत्रित कर रहा था.

ये भी पढ़ें- Russia बात करने को तैयार, Ukraine की सेना को निशाना बनाना बंद नहीं करेंगे- लावरोव

ईडी ने दाऊद के खिलाफ पीएमएलए का मामला दर्ज किया था. एक अन्य मामला उसके भाई इकबाल कासकर, इकबाल काशका, इकबाल मिर्ची और 19 अन्य के खिलाफ दर्ज किया गया था. बाद में दोनों मामलों को ईडी ने मर्ज कर दिया.

केंद्रीय जांच एजेंसी ने दाऊद के सहयोगी के परिसरों से नौ छापे मारे और आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद किए. वहीं छोटा शकील के रिश्तेदार सलीम फ्रूट ने जांच एजेंसी को बताया कि 2006 में पाकिस्तान दौरे के दौरान वह छोटा शकील से तीन-चार बार मिला था.
 
(इनपुट- आईएएनएस)

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

 

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv