Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Gyanvapi Survey: 'कुरान और इस्लाम में नहीं है ज्ञानवापी जैसा शब्द', सर्वे पर बोले साक्षी महाराज 

Gyanvapi Masjid Survey: सर्वे को लेकर साक्षी महाराज ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा ज्ञानवापी का मतलब ज्ञान का सरोवर होता है. 

article-main

डीएनए हिंदी वेब डेस्क

Updated: May 14, 2022, 03:44 PM IST

Edited by

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः वाराणसी में ज्ञानवापी मस्जिद (Gyanvapi Mosque) परिसर में सर्वे का पहले दिन का काम शनिवार को पूरा हो गया. चार घंटे तक टीम ने चार तहखाने और पश्चिमी दीवार का सर्वे किया. रविवार को भी सर्वे का काम जारी रहेगा. इसी बीच इस मामले को लेकर राजनीति भी बढ़ती जा रही है. बीजेपी सांसद साक्षी महाराज (Sakshi Maharaj) का बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि ज्ञानवापी जैसा शब्द कुरान (Quran) और इस्लाम (Islam) में कहीं नहीं है.

क्या बोले साक्षी महाराज 
साक्षी महाराज ने कहा कि ज्ञानवापी जैसा शब्द कुरान और इस्लाम में कहीं स्थान नहीं पाता. ज्ञानवापी का अर्थ है ज्ञान का सरोवर, ज्ञान का कुआं. इस शब्द से ही साफ है कि वह स्थान भगवान शिव का है, जो ज्ञान के दाता हैं. इसलिए इस पर कोई विवाद नहीं है. उन्होंने कहा कि अटक से कटक और कश्मीर से कन्याकुमारी तक भारत एक है. 

ये भी पढ़ेंः Gyanvapi Survey: 'बाबरी छीनी, ज्ञानवापी नहीं छीन पाओगे...',  सर्वे पर बोले ओवैसी- मस्जिद थी और रहेगी

ओवैसी को जवाब
साक्षी महाराज ने कहा कि ओवैसी क्या कहते हैं, इससे कोई मतलब नहीं. वह केवल मुसलमानों को बरगलाने का काम कर रहे हैं. महंगाई बढ़ती जा रही यह ठीक है, लेकिन महंगाई कम करने के लिए केंद्र और प्रदेश सरकार कोई न कोई योजना बनाती रहती हैं.

मथुरा का भी होगा निस्तारण - साक्षी महाराज
साक्षी महाराज ने कहा कि कुतुबमीनार और ताजमहल की बात और है. मथुरा में जो मस्जिद है, वह आक्रांताओं ने तोड़कर बनवाई थी. कोर्ट में मामला है, जो भी निस्तारण होगा स्वीकार करेंगे. ताजमहल की विवेचना होगी. पुरातत्व विभाग जांच करेगा. जो होगा साक्षी महाराज की मांग पर नहीं, पुरातत्व विभाग की डिमांड पर होगा. मदरसे राष्ट्रवाद की तरफ चल पड़े तो हम स्वागत करेंगे. 

(इनपुट- आईएएनएस)

ये भी पढ़ेंः Gyanvapi Masjid: 3 तहखानों ही हुई वीडियोग्राफी, असदुद्दीन ओवैसी ने सर्वे को बताया 'असंवैधानिक'

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv