Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Bihar News: बेगूसराय में सत्संग पंडाल पर गिरी हाईटेंशन लाइन, 1 पुरुष और 9 महिलाएं झुलसीं, 3 की हालत गंभीर

Bihar News: बेगूसराय में हुए हादसे में गंभीर घायल होने वाले लोगों को सदर अस्पताल में भर्ती कर उनका इलाज किया जा रहा है. घायलों में महिलाओं की संख्या अधिक है.

Latest News
article-main

Bihar के Begusarai में हादसे में घायल महिलाओं को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Bihar News: बिहार के बेगूसराय में बड़ा हादसा हो गया है. बेगूसराय के मोहनपुर गांव के वार्ड नंबर-7 में गुरुवार को सत्संग कार्यक्रम के दौरान 11 हजार किलोवाट की हाईटेंशन बिजली लाइन अचानक टूटकर पंडाल के ऊपर गिर गई. इससे सत्संग कार्यक्रम में शामिल होने आए 1 पुरुष और 9 महिलाएं झुलसने से जख्मी हो गए. घायलों में से 3 महिलाओं की हालत बेहद गंभीर बनी हुई है. कई महिलाओं का शरीर बुरी तरह जल गया है. गंभीर घायलों को सदर अस्पताल में भर्ती कर इलाज किया जा रहा है. तार टूटने के कारणों की जांच चल रही है. केंद्रीय मंत्री व स्थानीय सांसद गिरिराज सिंह भी हादसे की खबर मिलते ही सदर अस्पताल पहुंच गए. उन्होंने घायलों का हाल-चाल जाना और डॉक्टरों को सही इलाज करने के लिए ताकीद किया है. 

तार टूटते ही मच गई हर तरफ चीख-पुकार

बेगूसराय के बखरी थाना क्षेत्र के गांव मोहनपुर के वार्ड नंबर-7 में हाई टेंशन लाइन के नीचे शिव चर्चा सत्संग का पंडाल लगाया गया था. यह सत्संग गांव के छोटेलाल ठाकुर ने अपनी पत्नी की पुण्यतिथि पर आयोजित किया था. गुरुवार दोपहर करीब 2 बजे अचानक हाई टेंशन लाइन का तार टूटकर पंडाल के लाउडस्पीकर की तार पर जा गिरा. इससे सत्संग पंडाल के साथ ही स्टेज पर लगे माइक में भी करंट उतर गया. करंट लगते ही लोगों में चीख-पुकार मच गई. लोग इधर-उधर भागने लगे. तार की चपेट में आकर कई महिलाओं का शरीर बहुत अधिक जल गया. घायलों में विभा देवी (40) गंगरहो, सुशीला देवी (35) पति चंद्रभूषण चौधरी मोहनपुर, रानी कुमारी (20) पिता चंद्रभूषण चौधरी मोहनपुर, गायत्री देवी (65) वर्ष पति परमेश्वर महतो उदयपुर, रंजु देवी (45) पति निरंजन चौधरी मोहनपुर, कलावती (70) पति गुड्डू महतो उदयपुर, उमा देवी (60) पति गौरी साहु गंगरहो, अहिल्या देवी (60) पति स्व. महेन्द्र ठाकुर बुधौरा, सीता देवी तथा विनोद कुमार पिता स्व. बालेन्द्र महतो आदि शामिल हैं.

घायलों को पहले पीएचसी, फिर सदर अस्पताल भेजा

सूचना मिलते ही बखरी पुलिस ने एंबुलेंस से घायलों को पहले बखरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भेजा. इसके बाद वहां से 5 गंभीर रूप से घायल महिलाओं निभा देवी, सुशीला देवी, रानी देवी, रंजू कुमारी, कलावती देवी और अहिल्या देवी को बेगूसराय सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया. इनमें से 3 महिलाओं की हालत बेहद गंभीर बताई गई है. तीन महिलाओं गायत्री देवी, सीता देवी और उमा देवी का इलाज बखरी पीएचसी और विनोद कुमार का इलाज बाजार के निजी क्लीनिक में चल रहा है.

बिजली विभाग पर लगाया लापरवाही का आरोप

लोगों ने इस हादसे के लिए बिजली विभाग को जिम्मेदार ठहराया है. लोगों का आरोप है कि बिजली लाइनों के कमजोर होने की शिकायत कई बार विभाग से की गई है, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई है. जदयू प्रखंड अध्यक्ष बीके राय ने बताया कि गांव में करीब दो दशक से तार नहीं बदले गए हैं, जो पूरी तरह जर्जर हैं और घटना का कारण बनते हैं. उन्होंने बिजली विभाग के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की है. इस संबंध में बखरी एसडीएम सनी कुमार सौरव ने बताया है कि शिव चर्चा करने के दौरान हाई टेंशन तार गिरने से करंट के चपेट में तकरीबन 6 महिला आ गई हैं. फिलहाल सभी घायल महिलाओं को बेहतर इलाज के लिए बेगूसराय सदर अस्पताल भेजा गया है. यह घटना बड़ी है. इसकी जांच कराई जाएगी. दोषी लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement