Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Triple Talaq के बाद कराया हलाला, गर्भपात करवाकर फिर दे दिया तलाक 

UP Triple Talaq News: यूपी के गोंडा में ट्रिपल तलाक का एक मामला सामने आया है जिसमें एक महिला को एक ही शख्स ने दो-दो बार तलाक दे दिया है.

Latest News
Triple Talaq के बाद कराया हलाला, गर्भपात करवाकर फिर दे दिया तलाक 

Representative Image

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

उत्तर प्रदेश के गोंडा से एक हैरान करने वाली घटना सामने आई है. एक मुस्लिम महिला को तलाक देने वाले शख्स पर आरोप है कि उसने समझौता करने के नाम पर पहले महिला का हलाला करवाया और फिर से निकाह कर लिया. बाद में महिला का गर्भपात करवाकर फिर से तीन तलाक बोलकर घर से भगा दिया. इस मामले में पीड़िता की शिकायत पर उसके पति समेत कुल 6 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है.

गोंडा के देहात कोतवाली क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली 23 वर्षीय लड़की की शादी खोण्डारे थाना क्षेत्र के कस्बा खास में रहने वाले शादीशुद शख्स तसौव्वर उर्फ बेचई के साथ बीते 25 सितंबर को हुई थी. जब वह अपने पति के साथ रहने रहने लगी तब उसे पता चला कि जिसके साथ उसका निकाह हुआ है उसकी पहले से ही शादी हो चुकी है और वह पांच बच्चों का पिता भी है. हालांकि, उसके पति ने इसकी सच्चाई बताने से इनकार कर दिया. इतना ही नहीं वह पीड़िता से 50 हजार रुपये नगद और मोटरसाइकिल दिए जाने की मांग करने लगा.


यह भी पढ़ें- PM Modi का मिशन 370 पर मंथन, क्या आज आएगी BJP की पहली लिस्ट? अटकलें तेज 


समझौते के बाद फिर से दिया तलाक
पीड़िता ने अपनी मां से दहेज मांगे जाने की बात बताई तो उसकी मां ने गरीबी का हवाला देते हुए पैसे देने से इनकार कर दिया. इसके बाद आरोपी पति ने पीड़िता के साथ मारपीट करते हुए उसे तीन तलाक बोला और घर से भगा दिया. मामला पुलिस तक पहुंचा तो समझौता करवा दिया गया.

जब वह महिला अपने पति के साथ रहने के लिए दोबारा पहुंची तो सास ने शर्त रख दी कि दो दिन तक देवर के साथ हलाला करना होगा. पीड़िता ने इसे भी स्वीकार कर लिया और दो दिन तक वह देवर के साथ रही. इसके बाद ससुराल पक्ष ने पीड़िता का गर्भपात कराया और उसे घर से भगा दिया.


यह भी पढ़ें- JNU में ABVP और लेफ्ट के स्टूडेंट्स में जमकर हुई मारपीट, रातभर चला हंगामा


गर्भपात के बाद घर से भगाया

इस पर पीड़िता ने कहा है, "समझौते के बाद जब मैं घर पहुंची तो मेरी सास ने कहा कि तुमको हलाला करना पड़ेगा तो हमने कहा किसके साथ तो उन्होंने कहा कि देवर निजाम के साथ हलाला करना पड़ेगा. निजाम के साथ हमको हलाला करना पड़ा और दो दिन तक निजाम ने मेरे साथ बलात्कार किया. निजाम हमारे देवर हैं. 2 दिन बाद मेरे देवर ने भी तीन तलाक दे दिया फिर मेरे पति से मेरा निकाह हुआ और मेरे पति ने मेरे पेट में पल रहे 2 महीने के बच्चे का गर्भपात करवा दिया. इसके बाद मुझे मारकर घर से भगा दिया. अब हमने इन लोगों के खिलाफ केस दर्ज करवाया है."

इसे मामले को लेकर क्षेत्राधिकारी मनकापुर राजेश कुमार सिंह ने बताया कि देहात कोतवाली क्षेत्र के रहने वाली एक लड़की की शादी खोडारे थाना क्षेत्र के कस्बा खास में मुस्लिम रीति रिवाज से हुई थी. पीड़ित महिला द्वारा अपने पति और परिजन के खिलाफ तीन तलाक सहित अन्य कई आरोप थे लगाए गए थे.

पीड़िता की तहरीर पर खोडारे थाने में आरोपी पति तसौव्वर उर्फ बेचई, देवर निजाम, सास-ससुर समेत 6 लोगों के खिलाफ धारा 498A,323,504, 506 और दहेज प्रथा 3/4 व मुस्लिम विवाह अधिनियम 3/4 के तहत मुकदमा दर्ज करके पूरे मामले में खोण्डारे पुलिस द्वारा जांच करके साक्ष्य संकलन कर आगे की जांच की जा रही है.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement