Twitter
Advertisement
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Sandeshkhali Case: शेख शाहजहां पर TMC का बड़ा एक्शन, पार्टी से 6 साल के लिए किया सस्पेंड

Sandeshkhali Case: शेख शाहजहां की गिरफ्तारी न होने को लेकर हाई कोर्ट ने ममता बनर्जी की सरकार को भी फटकार लगाई थी. वह 55 दिन से फरार चल रहा था.

Latest News
article-main

TMC Leader shahjahan sheikh

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

पश्चिम बंगाल के संदेशखाली केस में शेख शाहजहां (Sheikh Shahjahan) की गिरफ्तारी के बाद तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने बड़ा एक्शन लिया है. टीएमसी ने शेख शाहजहां को पार्टी से 6 साल के लिए निलंबित कर दिया है. कोलकाता में टीएमसी नेता डेरेक ओ ब्रायन ने इसकी घोषणा की. शाहजहां को ईडी ने गिरफ्तार किया गया था. उसके बाद कोर्ट ने 10 दिन की डिमांड पर भेज दिया.

शेख शाहजहां को 55 दिनों तक फरार रहने के बाद गुरुवार तड़के गिरफ्तार कर लिया गया था. उनकी गिरफ्तारी न होने को लेकर हाईकोर्ट ने ममता बनर्जी की सरकार को भी फटकार लगाई थी. शेख शाहजहां पर राशन घोटाले के अलावा महिलाओं के यौन उत्पीड़न के आरोप भी लगे हैं. 

शेख के फरार रहने के दौरान उत्तर 24 परगना जिले में संदेशखाली में महिलाओं के नेतृत्व में कई हिंसक विरोध-प्रदर्शन हुए थे. संदेशखाली विधानसभा क्षेत्र के पार्टी संयोजक शेख उत्तर 24 परगना जिला परिषद के सदस्य भी है. उत्तर 24 परगना जिला परिषद पर तृणमूल का कब्जा है. 

डेरेक ओ ब्रायन ने कहा, ''हमने शाहजहां शेख को छह वर्षों के लिए पार्टी से निलंबित करने का फैसला किया है. हमेशा की तरह हम अपनी बात पर अडिग हैं. हमने अतीत में भी ऐसे उदाहरण स्थापित किए हैं और आज भी हम ऐसा कर रहे हैं.उन्होंने कहा कि हम भाजपा को उन नेताओं को निलंबित करने की चुनौती देते हैं, जिनके खिलाफ भ्रष्टाचार और कई आपराधिक मामले दर्ज हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement