Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

नर्मदा में आरती, चौराहों पर गदा, मध्य प्रदेश में 'बजरंगबली' के भरोसे हैं प्रियंका गांधी और कांग्रेस?

Priyanka Gandhi in Jabalpur: मध्य प्रदेश के जबलपुर में रैली करने पहुंचीं कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने नर्मदा नदी में आरती की.

नर्मदा में आरती, चौराहों पर गदा, मध्य प्रदेश में 'बजरंगबली' के भरोसे हैं प्रियंका गांधी और कांग्रेस?

Priyanka Gandhi

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कर्नाटक चुनाव में बंपर जीत के बाद कांग्रेस का अगला टारगेट मध्य प्रदेश है. कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी आज जबलपुर से पार्टी के चुनावी अभियान की औपचारिक शुरुआत भी कर रही हैं. इस शुरुआत से पहले कांग्रेस 'हिंदुत्व कार्ड' भी पूरे जोर-शोर से चल रही है. इसी क्रम में जबलपुर पहुंची प्रियंका गांधी ने सबसे पहले नर्मदा नदी की आरती की. इसके अलावा, जबलपुर के कई चौराहों पर बड़ी गदा भी लगाई है, ताकि जनता को हिंदुत्व से जोड़ने का संदेश दिया जा सके. इस तरह से कांग्रेस अपने मुद्दों के साथ-साथ हिंदुत्व के पहलू पर भी बीजेपी को चुनौती देने की कोशिश कर रही है.

कर्नाटक की तरह ही मध्य प्रदेश में कांग्रेस ने 100 यूनिट बिजली जैसे कई लुभावने वादे अभी से शुरू कर दिए हैं. पिछले चुनाव में सबसे ज्यादा सीटें जीतने वाली कांग्रेस इस बार पूरी कोशिश कर रही है कि वह अकेले दम पर पूर्ण बहुमत हासिल करे, ताकि तोड़फोड़ का कोई मौक न बने. यही वजह है कि वह अपने लुभावने वादों के साथ-साथ हिंदुत्व पर भी पूरा फोकस कर रही है.

यह भी पढ़ें- पुलिस से झड़प के बाद लाठीचार्ज का आरोप, जानिए कौन हैं वारकरी समुदाय के लोग, क्यों हुआ विवाद

हनुमान की गदा लगाएगी पार?
प्रियंका गांधी की इस रैली से पहले जबलपुर में कांग्रेस ने जमकर तैयारी की है. चौराहों पर बड़ी-बड़ी गदा लगाई गई है. कोशिश है कि पार्टी हिंदुत्व के मुद्दे पर भी जनता को रिझा सके. कांग्रेस का कहना है कि जबलपुर संभाग के लोग खुद को बीजेपी द्वारा उपेक्षित महसूस करते हैं. बता दें कि इस संभाग में पिछली बार कांग्रेस का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा था. कांग्रेस इस बार इसे और बेहतर करने में लगी हुई है.

यह भी पढ़ें- अमित शाह ने गांधी परिवार को क्यों कहा 4G? राहुल गांधी और DMK पर भी साधा निशाना

क्या बोली बीजेपी? 
प्रियंका गांधी के आरती करने के मुद्दे पर मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने तंज कसते हुए कहा, 'प्रियंका गांधी चुनावी हिंदू हैं जिन्हें चुनाव के समय मंदिर, गंगा और नर्मदा मैया की याद आती है. प्रदेश की जनता कांग्रेस के इस पाखंड को अच्छी तरह समझती है. मेरा यही कहना है कि संस्कारधानी की जगह किसी और शहर को चुन लेती, संस्कारधानी आ रही हैं और ऐसे लोगों के साथ मंच शेयर कर रही हैं जो महिलाओं को आइटम बोलते हैं कहीं टंच माल बोलते हैं. नर्मदा मैया और गंगा मैया की याद आपको चुनाव के समय ही आती है.'

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement