Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Congress Candidate List: कांग्रेस ने MP, तेलंगाना और छत्तीसगढ़ के लिए जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट, छिंड़वाड़ा से लड़ेंगे कमलनाथ

MP Congress Candidate List: अगले महीने होने वाले मध्य प्रदेश चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है.

Congress Candidate List: कांग्रेस ने MP, तेलंगाना और छत्तीसगढ़ के लिए जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट, छिंड़वाड़ा से लड़ेंगे कमलनाथ

MP Congress Candidate List

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट (Congress Candidates List) जारी कर दी है. छत्तीसगढ़ और तेलंगाना के उम्मीदवारों की भी पहली लिस्ट जारी कर दी गई है. कांग्रेस ने एक ही बार में कुल 144 सीटों पर कैंडिडेट्स के नाम का ऐलान कर दिया है. पूर्व मुख्यमंत्री और मध्य प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ छिंदवाड़ा से ही विधानसभा का चुनाव लड़ेंगे. मध्य प्रदेश में विधानसभा की कुल 230 विधानसभा सीटें हैं. मध्य प्रदेश की सभी 230 विधानसभा सीटों पर 17 नवंबर को वोट डाले जाएंगे. पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों के नतीजे 3 दिसंबर 2023 को आएंगे.

दिग्विजय सिंह के बेटे और विधायक जयवर्धन सिंह को उन्हीं की सीट राघवगढ़ से टिकट दिया गया है. पूर्व सीएम कमलनाथ छिंदवाड़ा से चुनाव में उतरे हैं. पूर्व मंत्री जीतू पटवारी को राऊ से टिकट मिला है. तेलंगाना के लिए 56 और छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए कुल 30 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की गई है. इन सभी राज्यों में नवंबर के महीने में चुनाव होने हैं. राजस्थान के उम्मीदवारों की लिस्ट भी जल्दी ही जारी की जा सकती है.

यह भी पढ़ें- नोएडा में कई दिनों के लिए धारा 144 लागू, सभा-जुलूस पर पर बैन, ये है वजह

छत्तीसगढ़ में कौन, कहां से लड़ेगा चुनाव?

छत्तीसगढ़ में डिप्टी सीएम टी एस सिंह देव को अंबिकापुर से, सीएम भूपेश बघेल को पाटन से, ताम्रध्वज साहू को दुर्ग (ग्रामीण) से, भोलाराम साहू को खुज्जी, मोहल लाल मार्कम को कोंदनगाव से, लखेश्वर बघेल को बस्तर से, दीपक बैज को चित्रकोट से, विक्रम मंडावी को बीजापुर से और कवासी लखमा को कोंटा सुरक्षित सीट से चुनाव में उतारा गया है.

यह भी पढ़ें- नोएडा में कई दिनों के लिए धारा 144 लागू

तेलंगाना की 119 विधानसभा सीटों में से 55 सीटों के लिए नामों का ऐलान कर दिया है. मुख्यमंत्री केसीआर की सीट गजवेल से टी एन रेड्डी को चुनाव में उतारा गया है. मल्कागिरी से एम हनुमंतराव, सिंकदाराबाद से ए संतोष कुमार, कोडंगल से ए रेवंत रेड्डी, याकुतपुरा से के रवि राजू, नालगोंडा से के वेंकट रेड्डी और मधिरा से बी विक्रममार्क मल्लू को टिकट दिया गया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement