Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Gujarat Election 2022: PM Modi की सिक्योरिटी में चूक, अहमदाबाद रैली के No Flying zone में उड़ा ड्रोन, 3 गिरफ्तार

Gujarat Election 2022: ड्रोन को उड़ता देखकर सुरक्षाकर्मियों ने शूट कर दिया. जांच में यह वीडियोग्राफी ड्रोन पाया गया. पढ़िए अंकुर त्यागी की रिपोर्ट.

article-main

डीएनए हिंदी वेब डेस्क

Updated: Nov 24, 2022, 11:24 PM IST

Edited by

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 (Gujarat Assembly Election 2022) के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की सुरक्षा में बड़ी चूक का मामला सामने आया है. प्रधानमंत्री की अहमदाबाद (Ahmedabad) के बावला में चल रही जनसभा के दौरान अचानक एक ड्रोन NO Drone Flying zone में उड़ान भरने लगा, जिससे हड़कंप मच गया. सुरक्षा कर्मियों ने ड्रोन को तत्काल बंदूक से शूट कर नीचे गिरा दिया. इसके बाद बॉम्ब डिस्पोजल टीम ने उस ड्रोन की जांच की. जांच में यह ड्रोन महज वीडियोग्राफी के लिए पाया गया, जिसे एक निजी फोटोग्राफर ने उड़ाया था. इस मामले में मुकदमा दर्ज कर 3 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

पढ़ें- PM Narendra Modi बोले- मेरी औकात क्या बताएंगे, जनता का सेवक हूं, कांग्रेस नेता मधुसूदन मिस्त्री पर किया पलटवार

बिना परमिशन उड़ाया जा रहा था ड्रोन

ड्रोन को महज रैली की वीडियोग्राफी के लिए उड़ाए जाने की जानकारी मिलने पर सुरक्षा एजेंसियों ने राहत की सांस ली. इस दौरान 3 लोगों को यह ड्रोन ऑपरेट करते हुए पाया गया. उन्हें हिरासत में लेकर पूछताछ की गई तो पता चला कि उनके पास ड्रोन उड़ाने की परमिशन नहीं थी. पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, तीनों युवकों ने भाजपा नेताओं की तरफ से वीडियोग्राफी के लिए हायर किए जाने की बात कही है. परमिशन नहीं होने के कारण तीनों को IPC की धारा 128 के तहत मामला दर्ज करते हुए गिरफ्तार कर लिया गया है. गिरफ्तार युवकों के नाम निकुल रमेशभाई परमार, राकेश कालूभाई और राजेश्वर प्रजापति हैं. हालांकि अधिकारियों का यह भी कहना है कि तीनों का कोई आपराधिक इतिहास नहीं पाया गया है. 

पढ़ें- Gujarat Election 2022: इन सीटों पर भाजपा को हो सकता है नुकसान, जानिए क्यों नहीं हैं जीतने के आसार

पुलिस बोली- ड्रोन शूट नहीं किया, उतरवाया गया

सुरक्षा बलों ने ड्रोन को शूट करने का दावा किया है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स में पुलिस ने ड्रोन ऑपरेट कर रहे तीनों युवकों को पकड़कर उसे नीचे उतरवा लेने की बात कही है. पुलिस के मुताबिक, तीनों से पूछताछ की जा रही है. यह भी कहा जा रहा है कि प्रधानमंत्री की रैली का मामला होने के चलते NIA और IB की टीमें भी इन युवकों से पूछताछ करने के लिए पहुंच सकती हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv