Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Israel ने गाजा पट्टी पर किया मिसाइल हमला, अब तक आठ लोगों की गई जान

Israel Gaza Strip Attack: इजरायल ने गाजा पट्टी पर एक बार फिर से मिसाइल से हमला कर दिया है. इस हमले में अभी तक 8 लोगों की मौत हो गई है और 40 से ज्यादा लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं.

article-main

डीएनए हिंदी वेब डेस्क

Updated: Aug 05, 2022, 09:09 PM IST

Edited by

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: इजरायल ने एक बार फिर से गाजा पट्टी (Gaza Strip) पर हवाई हमला कर दिया है. शुक्रवार को गाजा पट्टी पर हुए इस मिसाइल हमले में अभी तक आठ लोगों की मौत हो गई है. स्थानीय मीडिया के मुताबिक, कम से कम 40 लोग गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं. इजरायल ने कहा है कि वह इस्लामिक जिहादी आतंकियों के गुट को निशाना बना रहा था. इसी हफ्ते वेस्ट बैंक में एक खूंखांर उग्रवादी को गिरफ्तार किए जाने के बाद से कई दिनों से तनाव चल रहा था.

इजरायल के इस हमले के बाद आशंका जताई जा रही है कि इससे एक बार फिर इजरायल-फिलिस्तीन संघर्ष शुरू हो सकता है. आपको बता दें कि लगभग गाजा पट्टी पर इस्लामिक उग्रवादी गुट हमास का शासन है और लगभग 20 लाख फिलिस्तीनी यहां रहते हैं. आशंका जताई जा रही है कि इजरायल की ओर से हमले के बाद गाजा पट्टी की ओर से भी रॉकेट हमले शुरू हो सकते हैं और पूरे क्षेत्र में अशांति फैल सकती है.

यह भी पढ़ें- Russia-Ukraine के युद्ध में भारत के लिए 'मौका-मौका', जानिए सस्ते में मिला तेल तो कितना खरीद लिया

इजरायली प्रधानमंत्री बोले- ढूंढकर मारेंगे
रिपोर्ट के मुताबिक, शुक्रवार को गाजा सिटी में एक इमारत पर मिसाइल गिरी और उसके सातवें फ्लोर पर आग लग गई. इजरायल के प्रधानमंत्री याइर लैपिड ने एक बयान में कहा, 'इजरायली सरकार गाजा पट्टी में आतंकी संगठनों को अपना एजेंडा सेट नहीं करने देगी. जो भी इजरायल को नुकसान पहुंचाने की कोशिश करेगा, वह सुन ले कि हम उसे ढूंढ निकालेंगे.'

यह भी पढ़ें- हज पर जाने वाले मुस्लिम अब फिर चूम सकेंगे काबा का पत्थर, इस कारण लगी थी पाबंदी

हमले के बाद फिलिस्तीन के स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि हमले में अब तक आठ लोग मारे गए हैं और कम से कम 40 लो घायल हैं. मारे गए लोगों में पांच साल की एक बच्ची और गाजा कमांडर तैसीर अल-जबारी भी मारा गया है. हमले के बाद गाजा सिटी में अफरा-तफरी मच गई है. लोग अस्पतालों में अपने जानने-पहचानने वाले लोगों ढूंढ रहे हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv