Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ICC World Cup 2023 Final: फाइनल मैच के दौरान अहमदाबाद में कैसा रहेगा मौसम? जानें IMD का अपडेट

IND vs AUS World Cup 2023 Final: आईसीसी वर्ल्ड कप का महामुकाबला आज दुन‍िया की दो द‍िग्‍गज टीमों भारत और ऑस्‍ट्रेल‍िया के बीच खेला जाएगा. इस दौरान तापमान कैसा रहेगा आइये जानते हैं.

article-main

Narendra Modi Stadium

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: वनडे वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला आज यानी 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Cricket Stadium) में खेला जाएगा. दुनिया की दो दिग्गज टीम भारत और अस्ट्रेलिया वर्ल्ड कप (IND vs AUS World Cup Final) के 13वें सीजन के फाइनल में आमने-सामने होंगी. ऑस्ट्रेलिया 5 बार तो भारत 2 बार विश्व कप जीत चुकी है. इस मुकाबले पर दुनिया की नजर होगी. यह मैच भारतीय समयनुसार आज दोपहर 2 बजे से खेला जाएगा. इस बीच क्रिकेट फैंस को यह चिंता सता रही है कि मैच के दौरान अहमदाबाद में मौसम (Weather) कैसा रहेगा. 

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, अहमदाबाद में रव‍िवार को मौसम साफ रहेगा. दोनों टीमों के महामुकाबले के लिए मौसम पूरी तरह से अनुकूल रहेगा. ख‍िली धूप और साफ आसमान के साथ उच्चतम तापमान 33 डिग्री के आसपास रहेगा, जबकि न्यूनतम 20 डिग्री के आसपास रहने का अनुमान लगाया गया है. आईएमडी ने यह स्पष्ट कर दिया है कि मैच के दौरान बारिश की कोई संभावना नहीं है. मौसम एकदम चमकीला रहेगा. यह पूरे 100 ओवर मैच के दौरान ऐसा देखने को मिल सकता है.

ये भी पढ़ें- धोनी ने सचिन के लिए जीता, अब रोहित इस दिग्गज के लिए जीतेंगे वर्ल्डकप

अहमदाबाद में कितना रहेगा तापमान?
अहमदाबाद मौसम केंद्र के मुताबिक नरेंद्र मोदी स्टेडियम में मैच जब दोपहर 12 बजे शुरू होगा उस दौरान तापमान 31 से 32 डिग्री रह सकता है. रात में तापमान में कमी आएगी. यह न्यूनतम 18 से 20 डिग्री के आसपास रहने की संभावना है. केंद्र की निदेशक डॉ. मनोरमा मोहंती ने बताया कि राज्य में दीवाली के बाद ठंड बढ़ी है. इसके चलते तापमान में गिरावट आई है.

मौसम विभाग ने बताया कि मौच देखने के दौरान क्रिकेट प्रेमियों को गर्मी का सामना नहीं करना पड़ेगा. उत्तर-पूर्वी ठंडी हवाओं के कारण ठंड में लगातार बढ़ोतरी होगी.

फाइनल मैच रद्द होने पर क्या हैं नियम
फाइनल मैच अगर बारिश की वजह से रद्द हो जाता है तो मुकाबला रिजर्व डे में खेला जाता है. अगर रिजर्व डे के दिन भी बारिश होती है तो आईसीसी ने इस स्थिति के लिए भी एक नियम बनाया है. इस नियम के तहत प्वॉइंट्स टेबल में सबसे ऊपर रहने वाली टीम को विजेता घोषित किया जाता है. फिलहाल मौसम को देखते हुए इसके आसार बहुत कम हैं यानि ना के बराबर हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement