Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PM मोदी के मुस्लिम लीग वाले बयान से भड़की कांग्रेस, चुनाव आयोग में दी शिकायत

Lok Sabha Elections 2024: कांग्रेस ने पीएम मोदी की टिप्पणी पर पलटवार करते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव में बीजेपी 180 सीटों से भी नीचे सिमट रही है. इसलिए वह 'घिसी-पिटी हिंदू-मुस्लिम स्क्रिप्ट' का सहारा ले रहे हैं.

Latest News
PM मोदी के मुस्लिम लीग वाले बयान से भड़की कांग्रेस, चुनाव आयोग में दी शिकायत

पीएम नरेंद्र मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

लोकसभा चुनाव के पहले चरण की वोटिंग में महज एक सप्ताह का समय बचा है. ऐसे में नेताओं के तीखे हमले तेज हो गए हैं. एक-दूसरे पर छींटाकशी की जा रही है. हाल ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस के घोषणा पत्र की तुलना मुस्लिम लीग से की थी. इसको लेकर कांग्रेस भड़क गई है. कांग्रेस ने पीएम मोदी के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई है.

कांग्रेस ने पीएम मोदी की टिप्पणी पर पलटवार करते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव में बीजेपी 180 सीटों से भी नीचे सिमट रही है. इसलिए वह 'घिसी-पिटी हिंदू-मुस्लिम स्क्रिप्ट' का सहारा ले रहे हैं. पार्टी प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि कांग्रेस का घोषणा पर उन सभी समस्याओं का समाधान करने की बात करता है, जो मोदी सरकार ने पिछले 10 साल में देश में पैदा की हैं.


ये भी पढ़ें- BRS नेता के. कविता को नहीं मिली राहत, बेटे की परीक्षा के नाम पर मांगी थी बेल


कांग्रेस के मेनिफेस्टो पर क्या बोले थे PM मोदी
पीएम मोदी ने 6 अप्रैल को राजस्थान के अजमेर में एक रैली के दौरान कांग्रेस के घोषणा पत्र पर टिप्पणी करते हुए कहा कि यह एक 'झूठ का पुलिंदा' है. इसके हर पन्ने से 'भारत के टुकड़े-टुकड़े करने की बू आ रही है. मुस्लिम लीग की छाप वाले इस घोषणापत्र में कुछ बचा था उस पर वामपंथी हावी हो गए हैं.'

कांग्रेस अध्यक्ष ने किया पलटवार
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने पार्टी के घोषणापत्र को लेकर पीएम मोदी के हमले पर पलटवार करते हुए दावा किया कि प्रधानमंत्री के वैचारिक पूर्वजों ने स्वतंत्रता आंदोलन के समय अंग्रेजों और मुस्लिम लीग का साथ दिया था. खरगे ने ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, ‘मोदी-शाह के राजनीतिक व वैचारिक पुरखों ने स्वतंत्रता आंदोलन में भारतियों के खिलाफ, अंग्रेजों और मुस्लिम लीग का साथ दिया था. आज भी वो आम भारतीय नागरिकों के योगदान से बनाए गए कांग्रेस के न्याय पत्र के खिलाफ मुस्लिम लीग की दुहाई दे रहे हैं.’

डीएनए हिंदी का मोबाइल एप्लिकेशन Google Play Store से डाउनलोड करें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement